The Lallantop

मैदान में घुसे रोहित फ़ैन को पुलिस ने पटका, चाहकर भी बचा ना पाए हिटमैन!

INDvsBAN वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैच के दौरान एक Rohit Sharma Fan मैदान में घुस गया. न्यू यॉर्क पुलिस के जवानों ने रोहित के सामने ही उस फ़ैन को पटक दिया, रोहित कोशिशें करते रहे, लेकिन इस फ़ैन को छुड़ा नहीं पाए.

post-main-image
रोहित के फ़़ैन को पुलिस ने ग्राउंड में पटक दिया (स्क्रीनग्रैब X)

T20 World Cup 2024 की तैयारियां खत्म. अब शुरू होगा दंगल. भारत ने तैयरियों के आखिरी पड़ाव के रूप में बांग्लादेश के साथ वॉर्म अप मैच खेला. टीम इंडिया ने इस मैच को 60 रन से अपने नाम किया. ऋषभ पंत ने बढ़िया फ़िफ़्टी मारी. वाइस-कैप्टन भी सही टच में दिखे.

बोलर्स ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया. ये सारी बातें तो हो चुकीं. अब बात उस घटना की. जिसने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोर रखी है. बांग्लादेश की बैटिंग के वक्त एक फ़ैन मैदान में घुस गया था. और इस फ़ैन ने मैदान में घुसकर रोहित शर्मा को गले लगा लिया.

इसके बाद वही हुआ, जो होना था. पुलिस, अरे वही NYPD जो अक्सर हॉलिवुड वाली फ़िल्मों में दिखती है. उसके दो जवान दौड़ते हुए आए. एक जवान ने रोहित के पीछे छिपने की कोशिश कर रहे फ़ैन को पकड़ा. और पटक दिया. बाक़ायदा कुश्ती जैसे टैकल के साथ ही बंदा जमीन पर.

यह भी पढ़ें: जडेजा बैटिंग पर... जड्डू पर ना बोलते-बोलते क्या बोल गए संजय मांजरेकर?

और इसके साथ ही दूसरा पुलिस वाला स्लाइडिंग टैकल करता हुआ पहुंच गया. फिर दोनों ने उस फ़ैन को दबोच लिया. फ़ैन को जमीन पर पटक दोनों पुलिसवाले उसे काबू करने की कोशिश कर रहे थे. और जाहिर तौर पर NYPD के तरीके से कर रहे थे. रोहित से ये देखा नहीं गया.

वो वहीं खड़े होकर पुलिसवालों से कुछ कहते रहे. लेकिन NYPD क्यों ही सुनती. वो अपने काम में लगे रहे. और ये देख रोहित ने टीम इंडिया से जुड़े किसी व्यक्ति को इशारे से बुलाया. ये बंदा दौड़ता हुआ अंदर आया और उसके साथ ही आए NYPD के कुछ और जवान.

ये सब लोग इस फ़ैन को टांगकर मैदान से बाहर ले गए. देखते ही देखते रोहित का ये वीडियो वायरल हो गया. लोगों ने इस पर तरह-तरह से रिएक्ट किया. और इन्हीं रिएक्टर्स में शामिल रहे पत्रकार पीटर डेल्ला पेन्ना. उन्होंने ऐसी कोई प्लानिंग कर रहे लोगों को चेताते हुए X पर लिखा,

'सावधान रहें. अगर आप इस T20 वर्ल्ड कप के दौरान न्यू यॉर्क में क्रिकेट मैदान में घुसना चाहते हैं, तो NY स्टेट ट्रूपर्स और NYPD जार्वो की तरह हंसते-मुस्कुराते हुए आपको बाहर तक छोड़कर नहीं आएंगे. आपको अमेरिकन फ़ुटबॉल स्टाइल में जमीन पर पटका और फिर हथकड़ी लगाकर सीधे जेल भेज दिया जाएगा.'

बात मैच की करें तो रोहित शर्मा ने टॉस जीता. पहले बैटिंग चुन ली. ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने लंबे हाथ दिखाए. भारत ने बीस ओवर्स में 182 रन जोड़े. जवाब में बांग्लादेश वाले जैसे खेलने के मूड में ही नहीं थे. बेचारे किसी तरह स्ट्रगल करते-करते 122 रन ही बना पाए. भारत ने मैच 60 रन से जीत लिया. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ़ खेलेगी. जबकि 9 तारीख़ को उन्हें पाकिस्तान से भिड़ना है.

वीडियो: टीम का सत्यानाश...वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर क्या बोले पूर्व क्रिकेटर?