The Lallantop

संजू का गेम ओवर, टीम इंडिया ने पक्का कर लिया है अपना विकेटकीपर!

Rishabh Pant vs Sanju Samson की लड़ाई में पंत जीत गए हैं. ऐसा सुनील गावस्कर को लगता है. बैटिंग ग्रेट सनी पाजी ने स्पष्ट कह दिया है कि बेहतर विकेट कीपर पंत की बैटिंग भी कमाल है. वही वर्ल्ड कप में खेलेंगे.

post-main-image
संजू सैमसन वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे? (PTI)

ऋषभ पंत या संजू सैमसन. T20 World Cup 2024 में भारत का विकेट कीपर कौन होगा. इस पर खूब चर्चा हो रही है. वर्ल्ड कप से पहले इकलौते वॉर्म अप गेम में संजू ने ओपन किया. लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए. जबकि नंबर तीन पर आए ऋषभ पंत ने कमाल की पारी खेली.

पंत ने 32 गेंदों पर 53 रन बनाए. और इस पारी के बाद बैटिंग ग्रेट सुनील गावस्कर ने स्पष्ट कर दिया कि इस इवेंट में भारत का विकेट कीपर कौन होगा. नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में रोहित शर्मा और संजू सैमसन ने ओपनिंग की.

देरी से पहुंचने के चलते विराट कोहली इस मैच में नहीं खेले थे. और इसी के चलते सैमसन को ये मौका मिला. IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन खेल दिखाने वाले संजू को यशस्वी जायसवाल पर वरीयता मिली. लेकिन वह नाकाम रहे. संजू छह गेंदों पर सिर्फ़ एक रन बनाकर LBW हुए.   जबकि नंबर तीन पर उतरे पंत ने रिटायर होने से पहले, भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेल दी.

यह भी पढ़ें: भारत का कोच... टीम इंडिया की कोचिंग पर पहली बार बोले गौतम गंभीर!

और इसके बाद गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

'हां, मैं ऐसा सोचता हूं क्योंकि अगर आप विकेट कीपिंग की बात करेंगे तो ऋषभ पंत सैमसन से बेहतर हैं. हम यहां बैटिंग की बात नहीं कर रहे, बैटिंग भी जरूरी है. लेकिन ऋषभ पंत ने बीते कुछ मैचेज़ में बहुत कमाल की बैटिंग की है. जबकि दूसरी ओर संजू सैमसन ने IPL सीजन की बेहतरीन शुरुआत की थी, मनचाहे अंदाज में रन बनाए, मैदान के चारों तरफ गेंद को मारा.

 लेकिन आखिरी के दो तीन मैचेज़ में उनके बल्ले से रन नहीं आए. इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ़ वाला मैच उनके लिए मौका था. अगर उन्होंने 50-60 रन बना दिए होते तो कोई सवाल ही नहीं उठता. लेकिन अब मुझे लगता है कि भारतीय सेलेक्टर्स ऋषभ पंत को ही कीपर रखेंगे.'

बता दें कि पंत अपने एक्सिडेंट के बाद पहली बार भारतीय जर्सी में उतरे थे. लेकिन उनकी बैटिंग से लग नहीं रहा था कि इस ब्रेक से कोई अंतर आया है. पंत ने अपने तमाम ट्रेडमार्क शॉट्स से सजी इस पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े. पंत की बैटिंग से फ़ैन्स काफी खुश दिखे. लोगों ने X पर इस पारी की खूब तारीफ़ की.

बता दें कि पंत ने एक्सिडेंट के बाद IPL2024 से प्रफ़ेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. उन्होंने इस सीजन में कमाल का खेल दिखाया. पंत ने IPL 2024 की 13 पारियों में 446 रन बनाए. यह रन 40.55 की ऐवरेज़ और 155.40 की स्ट्राइक रेट से बने.

वीडियो: मौका बर्बाद... संजू के गोल्डन चांस खोने पर, भड़के फ़ैन्स ने बुरा सुना दिया!