The Lallantop

हार्दिक भारत की जर्सी... रोहित का डिप्टी बन वर्ल्ड कप जिताएंगे पंड्या?

Hardik Pandya IPL 2024 में बुरी तरह नाकाम रहे. लेकिन टेंशन मत लीजिए, T20 World Cup में वो कमाल करने वाले हैं. इंडिया की जर्सी में रोहित के डिप्टी बन, हार्दिक हमें वर्ल्ड कप जिताएंगे.

post-main-image
वर्ल्ड कप में रोहित के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चलेंगे हार्दिक? (PTI)

हार्दिक पंड्या. IPL2024 में बुरी तरह नाकाम रहे. बोलिंग और बैटिंग, दोनों नहीं चले. फ़ैन्स से आलोचना मिली वो अलग. कुछ दिन बाद T20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है. और लोगों को डर है कि कहीं हार्दिक यहां भी कमजोर कड़ी ना साबित हो जाएं. लेकिन पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ऐसा नहीं सोचते. पार्थिव को यक़ीन है कि हर्दिक पंड्या इस टूर्नामेंट में बहुत अहम रोल प्ले करने वाले हैं.

हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे. चोट से वापसी के बाद वह अभी तक पहले जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. मुंबई ने उनकी कप्तानी में पॉइंट्स टेबल में लास्ट फ़िनिश किया. ये लोग 14 में से सिर्फ़ चार मैच जीत पाए. पंड्या के बल्ले से 14 मैच में सिर्फ़ 216 रन निकले. जबकि गेंद से उन्होंने 11 शिकार किए. लेकिन पार्थिव को यकीन है कि रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में हार्दिक वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक पार्थिव ने कहा,

'जाहिर तौर पर भारत की जर्सी में वह एकदम अलग प्लेयर होंगे. इस बात में कोई शक़ नहीं है कि उनका IPL सीजन अच्छा नहीं गया लेकिन वह भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. फ़ास्ट बोलिंग ऑल-राउंडर ऑप्शन और स्पिन के खिलाफ़ उनकी बैटिंग, वेस्ट इंडीज़ के छोटे ग्राउंड्स पर बहुत काम आने वाली है. हार्दिक भारत के T20 वर्ल्ड कप कैंपेन में एक अहम भूमिका निभाएंगे.'

बता दें कि भारत लगातार T20 वर्ल्ड कप में नाकाम हो रहा है. टीम ने 2007 में हुआ पहला एडिशन अपने नाम किया था. लेकिन इसके बाद ये लोग लगातार फ़ेल हो रहे हैं. इस टूर्नामेंट का पिछला एडिशन 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था. जहां भारत को सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से कूटा था. भारत ने आखिरी बार 2013 में कोई ICC खिताब जीता था. टीम ने इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी.

यह भी पढ़ें: धोनी की 48 हजार जर्सियां... लैंगर के लिए क्या देखना दुखद था?

धोनी की कप्तानी में आई ये ट्रॉफ़ी भारत का आखिरी ICC खिताब है. जबकि भारत ने आखिरी बार 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. यह वर्ल्ड कप भारत में ही खेला गया था. बीते साल भारत ने वनडे वर्ल्ड कप एक बार फिर से होस्ट किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया. इन्होंने बिना कोई मैच गंवाए फ़ाइनल तक का सफर तय किया. लेकिन वहां इनको ऑस्ट्रेलिया से मात मिली. टीम दो दफ़ा ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल भी हार चुकी है. एक बार इन्हें न्यूज़ीलैंड ने तो दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने हराया.

फ़ैन्स को उम्मीद है कि इस बार अमेरिका और वेस्ट इंडीज़ में हो रहे T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पिछली नाकामियां भुला देगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में ये वर्ल्ड कप जीत लेंगे. 

वीडियो: कभी सैलरी कम मिलने पर भी जुड़ा था टीम इंडिया से, अब पीछे क्यों हट रहा दिग्गज?