The Lallantop

'अभी हम डिस्प्रेशन में हैं..' बाबर आजम पर बने ये मीम्स सोशल मीडिया पर 'गदर' काट रहे हैं

Pakistan की टीम इस टूर्नामेंट में दो मैच हार गई है. USA से हार मिली थी तो Babar Azam ने अपनी टीम के गेंदबाजों को इसका कारण बताया था. अब जब India से हार मिली है तो टीम के बल्लेबाजों को इसका कारण बताया है.

post-main-image
बाबर आजम पर बने मीम वायरल हो रहे हैं. (फाइल फोटो: Reuters)

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Memes) सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. उनके नाम के मीम काटे जा रहे हैं. कारण है  T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मैच में पाकिस्तान की हार. भारत ने पाकिस्तान को 119 रनों का आसान टारगेट दिया था. शुरुआत में लगा कि पाकिस्तान आराम से मैच जीत जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए. और भारत 6 रनों से मैच जीत गया. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग बाबर आजम और उनकी टीम के मजे लेने लगे हैं. खूब मीम शेयर किए जा रहे हैं. ऐसे ही कुछ मजेदार मीम हम आपके लिए ढूंढ कर लाए हैं.

एक यूजर ने लिखा है कि बाबर आजम ‘डिस्प्रेशन’ (तनाव) में हैं. साथ में एक फेमस मीम वीडियो को भी चस्पा किया है. वीडियो देखिए-

एक हैंडल ने बिहार के वायरल बॉय सोनू के हवाले से आजम की स्थिति पर कटाक्ष किया है. उन्होंने वीडियो में लिखा है,

"अमेरिका और भारत से हारने के बाद बाबर आजम.." 

देश को नंबर 2 पर ले जाने का वादा करने वाले फेमस सोनू इस वीडियो में बीमार पड़े हुए हैं. और एक व्यक्ति उनसे पूछ रहा है कि अब तबियत कैसी है? 

‘हां थोड़ा दर्द हुआ पर चलता है’

एक यूजर ने मैच के बाद होने वाले एक प्रेस कॉन्फेंस का वीडियो उठाया और उसको एडिट करके मीम बना दिया. वीडियो में बाबर आजम से पूछा जाता है कि इस हार के बाद भी उम्मीद कायम है या नहीं. इसके बाद एक गाना चलता है जिसके बोल हैं- सपना टूटा है तो दिल कभी जलता है, हां थोड़ा दर्द हुआ पर चलता है.

भारत से हार के पहले पाकिस्तान को अमेरिका की टीम से भी हार मिली थी. अमेरिका से हार मिली तो बाबर ने इसका कारण पाकिस्तानी गेंदबाजों को बताया. इस बार जब भारत से हारे तो उसका कारण पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बताया है. बंटी नाम के एक यूजर इसको कुछ इस तरह मीम का रूप देते हैं. वीडियो देखिए-

भारत की मिली दो जीत

इस टूर्नामेंट में भारत की ये दूसरी जीत थी. इस जीत के साथ भारत पॉइंट टेबल पर सबसे ऊपर पहुंच गया है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं और दोनों में हार मिली है. USA के खिलाफ मैच खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने 159 रन बनाए थे. मैच टाई हो गया था फिर सुपरओवर में USA ने पाकिस्तान को हरा दिया था.

वीडियो: बाबर आजम की बल्लेबाजी की तारीफ करते ऑस्ट्रेलियन बैट्समैन बोले...