The Lallantop

ऑस्ट्रेलिया ऐसा पिटा, टीम इंडिया ने बना डाले ऐसे भयंकर रिकॉर्ड्स!

India vs Australia T20 World Cup Highlights 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भारतीय टीम का 205 रन का स्कोर भी एक रिकॉर्ड है. T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का ये तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

post-main-image
इंडियन टीम ने 2012 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए 205 रन की बराबरी कर ली है. (फोटो- PTI)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ T20 World Cup 2024 Super-8 मैच. भारत ने पहले बैटिंग की. स्कोरबोर्ड पर 205 रन टांग दिए. कप्तान Rohit Sharma ने शानदार पारी खेली. सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या ने छोटे-छोटे कैमियो में योगदान दिया. इस टीम में इंडिया ऐसा खेली, कि कई नए रिकॉर्ड्स बन गए.

भारतीय टीम ने 15 छक्के लगाए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ मैच में भारतीय टीम ने 15 छक्के लगाए. ये T20 वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है. इससे पहले टीम ने एक मैच में 13 छक्के मारे थे. बांग्लादेश के खिलाफ़ मैच में टीम ने 13 छक्के मारे थे. इतना ही नहीं, इस वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में ये सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी है.

भारतीय टीम का 205 रन का स्कोर भी एक रिकॉर्ड है. T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का ये तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. टीम का मैक्सिमम स्कोर 2007 वर्ल्ड कप में बना था. इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में इंडियन टीम ने 218 रन बनाए थे. इसके बाद 2021 में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ़ बनाए गए 210 रन का स्थान आता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ T20 वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया ये सर्वाधिक स्कोर है. इंडियन टीम ने 2012 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए 205 रन की बराबरी कर ली है.

रोहित ने कई रिकॉर्ड बनाए

मैच में रोहित शर्मा ने भी कई नए रिकॉर्ड्स बनाए. T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित ने 200 छक्के पूरे किए. उन्होंने 19 हजार रन भी पूरे किए. इसके अलावा रोहित T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले बैटर भी बन गए हैं. रोहित ने इस वर्ल्ड कप की फास्टेस्ट फिफ्टी भी लगाई. इसके अलावा भारत की तरफ से T20 वर्ल्ड कप में रोहित ने दूसरा सर्वाधिक स्कोर बनाया.

रोहित ने पावरप्ले में ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी. 21 गेंदों में 51 रन बना दिए थे. रोहित 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. उन्हें स्टार्क ने बोल्ड मारा. रोहित ने 41 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली. इस पारी में सात चौके और आठ छक्के शामिल थे. रोहित एक T20I इनिंग्स में आठ छक्के मारने वाले पहले भारतीय हैं. रोहित से पहले युवराज ने एक पारी में सात छक्के मारे थे.

मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम पहले बैटिंग करने उतरी. टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए. रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 92 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 31, शिवम दुबे ने 28 और हार्दिक पंड्या ने 27 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए. हेजलवुड के खाते में एक विकेट गया.

वीडियो: शोएब अख्तर ने दी पाकिस्तान को नसीहत, 'अफगानी प्लेयर्स से सीखे इंटेंट'