The Lallantop

अफ़ग़ानिस्तान जीता, जोश में आए शोएब बोले- इंडिया वालों, दिल-गुर्दे के साथ ऑस्ट्रेलिया को...

अफ़ग़ानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को कूट दिया है. और Shoaib Akhtar इस बात से बहुत खुश हैं. अब वह चाहते हैं कि भारत वाले भी ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला ले लें. क्या-क्या बोले अख्तर?

post-main-image
शोएब अख़्तर अफ़ग़ानिस्तान से बहुत खुश हैं (AP, स्क्रीनग्रैब)

अफ़ग़ानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. इन्होंने T20 World Cup 2024 के सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हरा दिया. इस जीत का सेलिब्रेशन तक़रीबन पूरी दुनिया में चल रहा है. पाकिस्तान के पूर्व पेस बोलर शोएब अख़्तर भी इससे बहुत खुश हैं.

हालांकि अख़्तर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया ने खुद ही इस हार की स्क्रिप्ट लिखी. अपने यूट्यूब चैनल पर अख़्तर बोले,

‘अफ़ग़ानिस्तान टीम को एक चांस मिला, टॉस पर. जहां ऑस्ट्रेलिया ने सबसे बड़ी गलती की. ओ पागलों, अगर आप अफ़ग़ानिस्तान को लाइसेंस देंगे कि जाएं अपनी गेम खेलें. तो उनको एक ही गेम आती है मारना. मारा उन्होंने. वो चेज में फंसते हैं.

मैच्योरिटी इतनी ज़्यादा नहीं है. वो चलाते हैं, प्रेशर लेते हैं और इसी में विकेट्स जाती हैं. ऑस्ट्रेलिया खुद बैटिंग कर तो अफ़ग़ानिस्तान को फंसा सकता था, लेकिन उन्होंने लाइसेंस दिया अफ़ग़ानिस्तान को.’

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को हरा अफगानिस्तान ने लिया अपना बदला, अब बारी टीम इंडिया की है!

अपनी टीम को अफ़ग़ानिस्तान से सीखने की सलाह देते हुए अख़्तर ने कहा,

‘अफ़ग़ानिस्तान ने फिर वो फेंटा लगाया, मज़ा आ गया. मैं इतना ख़ुश हूं कि अफ़ग़ानिस्तान ने क्या इंटेंट दिखाया है. क्या एटीट्यूड है. ये होता है इंटेंट, काश पाकिस्तान वाले समझते कि यार ऐसे खेलना है. ऐसे लड़ते हैं, ऐसे मरते हैं अपने मुल्क पर. कितना बड़ा स्टार बोलर है राशिद खान. मज़दूरों की तरह लगा हुआ था. मुझे दिल से बहुत ख़ुशी है.’

अंत में अख़्तर ने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने का मंत्र भी दिया. वह बोले,

‘अब बात आ जाती है इंडिया पर. हिंदुस्तान, अब आपके पास मौक़ा है. जो आपके साथ हुआ फ़ाइनल में, अब आपके पास मौक़ा है. अफ़ग़ानिस्तान ने फेंटी लगा दी है. हिंदुस्तान अब आप इस टीम को फेंटे, दिल गुर्दे के साथ जाएं, और मारें. और पिछली हार का बदला उतारें. अगर ऑस्ट्रेलिया फ़ाइनल तक नहीं पहुंची तो आप आराम से ये वर्ल्ड कप जीत जाएंगे.’

बात इस मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी थी. अफ़ग़ानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम ज़ादरान ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़ डाले. इसी टोटल पर गुरबाज़ 49 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए. ज़ादरान ने 48 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली. अफ़ग़ानिस्तान ने बीस ओवर्स में छह विकेट खोकर 148 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने फिर से हैटट्रिक ली. उनके नाम तीन विकेट रहे. जबकि एडम ज़ैम्पा ने दो विकेट निकाले.

लगा था कि ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर को आसानी से चेज़ कर लेगी. लेकिन अफ़ग़ान बोलर्स ने ये होने नहीं दिया. प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए गुलबदीन नाइब ने चार, नवीन उल हक़ ने तीन विकेट निकाले. ऑस्ट्रेलिया वाले चार गेंदें बाक़ी रहते ही 127 रन पर सिमट गए. ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा, 59 रन बनाए.

वीडियो: कुलदीप ने लिया विराट कोहली का बदला, फिर ऐसे सेलिब्रेट किया कि फैन्स हैरान रह गए!