The Lallantop

वॉर्म अप मैच में दिखी इंडिया की बड़ी कमजोरी, जानकर फ़ैन्स भी चिंतित हो जाएंगे!

T20 World Cup शुरू हो चुका है. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ़ खेलेगी. और इससे पहले टीम की दो बड़ी कमजोरियां सामने आई हैं.

post-main-image
टीम इंडिया को सुधारनी होगी ये कमजोरी (PTI)

भारतीय टीम ने वॉर्म अप कर लिया है. अब वो T20 World Cup 2024 के अपने सफर के लिए तैयार हैं. टीम 5 जून को अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड का सामना करेगी. और इससे पहले सब सेट दिख रहा है, बस दो समस्याएं हैं.

रविंद्र जडेजा और शिवम दुबे की बैटिंग. वॉर्म अप गेम में ये दोनों ही दिग्गज बैटिंग में संघर्ष करते दिखे थे. दुबे ने जहां जीवनदानों से भरी 16 गेंदों पर 14 रन बनाए, वहीं जडेजा छह गेंदों में चार रन बनाकर नाबाद लौटे. हालांकि, इनकी बैटिंग के बावजूद टीम इंडिया 20 ओवर्स में 182 रन तक पहुंच गई.

जवाब में बांग्लादेश वाले 20 ओवर्स में 122 रन ही बना पाए. भारत ने मैच 60 रन से जीत लिया. इस गेम का रिव्यू करते हुए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि जडेजा और दुबे की बैटिंग इस मैच में भारत के लिए नेगेटिव रही. वह अपने यूट्यूब पर बोले,

'एक चीज थोड़ी सी नेगेटिव रही. नेगेटिव शायद नहीं कह सकते लेकिन यहां पर थोड़ा बेहतर की उम्मीद थी. शिवम दुबे के बल्ले से गेंद कनेक्ट नहीं हो रही थी, ये अच्छी चीज नहीं है. जबसे उन्होंने लगातार दो शून्य बनाए, हमें पुराने शिवम दुबे दिख नहीं रहे.

आप चाहते हैं कि वह फ़ॉर्म में रहें क्योकि उन्हें जिस नंबर पर बैटिंग करनी है, वहां फ़ॉर्म खोजने का वक्त नहीं मिलेगा. मेरे विचार में रविंद्र जडेजा एक फ़िनिशर के रूप में खेल सकते हैं या नहीं, इस पर एक सवाल है. ये थोड़ी समस्या वाली बात हो सकती है. मेरी मुख्य चिंता जडेजा और शिवम दुबे की बैटिंग फ़ॉर्म है.'

यह भी पढ़ें: मैदान में घुसे रोहित फ़ैन को पुलिस ने पटका, चाहकर भी बचा ना पाए हिटमैन!

दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ़ लॉन्ग ऑफ़ पर एक छक्का जड़ा. लेकिन इसके अलावा वह पूरे वक्त गेंद को टाइम करने में स्ट्रगल करते रहे. जडेजा भी छह गेंदों की अपनी पारी में दो बार आउट होते-होते बचे. एक बार तो स्टंपिंग के मामले में उन्हें संदेह का लाभ मिला, और फिर लिटन दास बाद में उन्हें रनआउट करने से चूक गए. चोपड़ा ने इस दौरान बोलिंग पर भी बात की. यहां उन्हें सब ठीक लग रहा है.

आकाश बोले,

'अर्शदीप सिंह नई गेंद से, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल. सब सही जा रहा है. नई गेंद बहुत मूव कर रही है. अगर ये खूब मूव करेगी, तो किसी को भी दिक्कत हो सकती है. अर्शदीप की गेंद दाएं और बाएं खूब मूव कर रही थी.

बैटिंग करना आसान नहीं था. जब ऐसे मैचेज़ में दो बराबर की टीम्स खेलती हैं, तो शायद आपको हाई स्कोरिंग मैच ना देखने को मिलें. आप शायद तब भी सीधे छक्के देख पाएं, लेकिन स्क्वॉयर बाउंड्रीज़ की ओर छक्के मारना आसान नहीं होगा.'

इस मैच में भारत के लिए अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे ने दो-दो विकेट लिए. जबकि बुमराह, सिराज, पंड्या और अक्षर को एक-एक विकेट मिला. बैटिंग में भारत के लिए ऋषभ पंत ने पचासा जड़ा जबकि हार्दिक पंड्या ने तेजी से 40 रन की नाबाद पारी खेली.

वीडियो: मैदान में घुसे रोहित फ़ैन को पुलिस ने पटका, चाहकर भी बचा ना पाए हिटमैन!