The Lallantop

विराट की ऐसी तारीफ़, गावस्कर से खुश हो जाएंगे किंग के फ़ैन्स!

Virat Kohli-Rohit Sharma टीम इंडिया के लिए ओपन करें ऐसा कई लोग चाहते हैं. और अब इन लोगों में बैटिंग ग्रेट सुनील गावस्कर भी शामिल हो गए हैं. उनका कहना है कि विराट को ही ओपन करना चाहिए.

post-main-image
रोहित-विराट ही करेंगे वर्ल्ड कप में ओपनिंग (PTI)

विराट कोहली T20 World Cup 2024 में भारत के लिए ओपन करेंगे या नहीं. इस सवाल का जवाब सभी को चाहिए. इस वर्ल्ड कप के पूरे बिल्ड अप के दौरान इस पर बात हुई है. IPL2024 में विराट की   बैटिंग के बाद लोगों ने उन्हें खूब सपोर्ट किया. कहा गया कि विराट को ही ओपन करना चाहिए.

लेकिन दुनिया में ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें ये कदम नहीं पसंद. उनका कहना है कि टीम इंडिया को ओपनिंग में लेफ़्ट राइट हैंड कॉम्बिनेशन का ध्यान रखना चाहिए. यानी कोहली नंबर तीन पर खेलें. जबकि रोहित के साथ कोई लेफ़्टी ओपन करे.

अब इस मामले में सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय रखी है. IPL2024 के दौरान स्ट्राइक रेट को लेकर इन्होंने विराट कोहली की क्लास लगा दी थी. लेकिन अब वह चाहते हैं कि टीम इंडिया के लिए विराट ही ओपन करें.

यह भी पढ़ें: वॉर्म अप मैच में दिखी इंडिया की बड़ी कमजोरी, जानकर फ़ैन्स भी चिंतित हो जाएंगे!

स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक बातचीत में कोहली के IPL2024 कैम्पेन की तारीफ़ करते हुए गावस्कर ने ये बात कही. साथ वह उन्होंने ये भी कहा कि यशस्वी जायसवाल को नंबर तीन और सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर खेलना चाहिए.

गावस्कर बोले,

'रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनर्स के रूप में. जिस तरह से कोहली ने बैटिंग की है, खासतौर से IPL2024 के दूसरे हाफ में. वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपन करना डिज़र्व करते हैं. अच्छे प्लेयर्स तो अच्छे प्लेयर्स ही हैं. वो कहीं भी बैटिंग कर सकते हैं. फिर चाहे वो लेफ़्टी हों या राइटी.'

गावस्कर ने ओपनिंग में लेफ़्ट-राइट वाली थ्योरी भी नकार दी. उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई नहीं चाहेगा कि इन फ़ॉर्म विराट कोहली डग आउट में इंतजार करें. वह बोले,

‘मैं नहीं सोचता. टीवी पर लेफ़्ट राइट हैंड कॉम्बिनेशन की बात करना बहुत अच्छा है. अच्छे प्लेयर्स अच्छे होते हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में आपके पास दो कमाल के बेहतरीन बल्लेबाज हैं. कोहली ने IPL में जिस तरह की फ़ॉर्म दिखाई है, उन्हें ओपन करना ही होगा. वह जिस फ़्लो में हैं, जिस रिदम में हैं.

आप नहीं चाहेंगे कि उन्हें इंतजार करना पड़े, भले ही वह एक ओवर या पांच गेंदों का हो. जब आप किसी के साथ बैटिंग करने जाते हैं, वो अलग ही फ़ीलिंग है. वो थोड़ी सी बातचीत, जहां प्लेयर्स कहते हैं कि चलो शुरू करते हैं, इत्यादि. किसी पार्टनर के साथ बैटिंग पर आना, अकेले आने से बहुत अलग बात है.’

बता दें कि भारत ने अपने इकलौते वॉर्म अप गेम में रोहित के साथ संजू सैमसन को ओपन कराया था. विराट कोहली देरी से आने के चलते इस मैच में नहीं खेले थे. और शायद कोहली से ओपनिंग का प्लान ध्यान में रखते हुए ही मैनेजमेंट ने यहां संजू को मौका दिया. हालांकि, संजू इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. वह छह गेंदों में सिर्फ़ एक रन बनाकर आउट हुए.

वीडियो: मैदान में घुसे रोहित फ़ैन को पुलिस ने पटका, चाहकर भी बचा ना पाए हिटमैन!