The Lallantop

पाकिस्तान में रहना है तो... वर्ल्ड कप की दावेदारी पर क्या बोल गए मिस्बाह?

Pakistan T20 World Cup 2024 से पहले बुरे हाल में है. टीम इंग्लैंड के खिलाफ़ बहुत खराब प्रदर्शन कर, अमेरिका पहुंची है. लेकिन पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक़ इन्हें सपोर्ट करते ही रहेंगे. और इसके पीछे का कारण कमाल है.

post-main-image
पाकिस्तान वर्ल्ड कप जीत पाएगा? (PTI File)

T20 World Cup 2024 बस शुरू होने वाला है. कुछ ही घंटों में इस बड़े टूर्नामेंट की पहली गेंद भी पड़ जाएगी. और इससे पहले, तमाम लोग संभावित विजेताओं की घोषणा कर रहे हैं. ऐसे लोगों में शामिल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने भी एक दावा किया है. मिस्बाह के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी इस टूर्नामेंट को जीतने के दावेदारों में शामिल है.

बता दें कि पाकिस्तान ने अभी-अभी इंग्लैंड के खिलाफ़ हुई T20I सीरीज़ में 2-0 की हार का सामना किया है. अमेरिका के खिलाफ़ 6 जून को होने वाले पहले मैच से पहले, पाकिस्तान को कई मोर्चों पर सुधार करने की जरूरत दिख रही है. हालांकि टीम के पास एक प्लस पॉइंट भी है. इन्होंने लगातार दो T20 World Cup के सेमी फ़ाइनल मुकाबले खेले हैं. लेकिन इसके बावजूद टीम का हाल बहुत अच्छा नहीं दिख रहा.

यह भी पढ़ें: Icons... विराट का नंबर तीन पर खेलना असंभव, इंडिया फंस गई!

इनके बैटिंग ऑर्डर में बहुत सी समस्याएं हैं. मिडल ऑर्डर किसी काम का नहीं दिख रहा. और पेस बोलर्स भी प्रभाव डालने में सफल नहीं हो रहे. लेकिन इन सबसे इतर, मिस्बाह को लगता है कि पाकिस्तान वाले वर्ल्ड कप जीतने के दावेदार हैं. ऑस्ट्रेलिया को आगे रखते हुए उन्होंने धीरे से पाकिस्तान को भी इस कैटेगरी में जोड़ दिया. स्टार स्पोर्ट्स पर मिस्बाह बोले,

'सबसे सुरक्षित ऑप्शन तो ऑस्ट्रेलिया है. उन्हें पता है कि कैसे जीतते. हालात चाहे जो रहें. वो एशिया में आए और एक स्पिनर के साथ खेलकर जीत गए. आप किसी भी वर्ल्ड कप से ऑस्ट्रेलिया को बाहर नहीं कर सकते. दूसरी टीम के लिए, मामला थोड़ा मुश्किल है. हमें पाकिस्तान में रहना है तो पाकिस्तान को सपोर्ट करना होगा. इंडिया की टीम बड़ी मजबूत है. उनके पास सारा कुछ है.'

T20 World Cup 2024 में पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है. इसमें भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड भी हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत अमेरिका और कनाडा के बीच होने वाले मैच से होगी. यह मैच 2 जून को खेला जाएगा. टीम इंडिया 5 जून को अपना पहला मैच खेलेगी. आयरलैंड के खिलाफ़ होने वाले इस मैच के बाद भारत 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा.

इससे पहले टीम 1 जून, शनिवार को अपना इकलौता वॉर्म-अप गेम खेलेगी. इसमें भारत के सामने बांग्लादेश की टीम होगी. भारतीय टीम के ज्यादातर प्लेयर्स दो महीने चले IPL 2024 में खेलकर आए हैं. इसीलिए वह सिर्फ़ एक वॉर्म-अप गेम खेलेंगे. जबकि पाकिस्तान ने हाल ही में इंग्लैंड के साथ चार मैच की T20I सीरीज़ खेली है. इसके दो मैच बारिश से धुल गए और दो इंग्लैंड ने जीते. इस सीरीज़ के चलते पाकिस्तान वर्ल्ड कप से पहले एक भी वॉर्म अप गेम नहीं खेलेगी.

वीडियो: गौतम गंभीर ने मुंबई-चेन्नई का नाम लेकर क्या बोल दिया?