The Lallantop

मौका बर्बाद... संजू ने खोया गोल्डन चांस, भड़के फ़ैन्स ने सुना दिया!

Sanju Samson T20 World Cup 2024 के वॉर्म अप गेम में नाकाम रहे. बांग्लादेश के खिलाफ़ संजू छह गेंदों में सिर्फ़ एक रन बनाकर आउट हो गए. और उनके आउट होने ने फ़ैन्स को गुस्सा दिला दिया.

post-main-image
संजू वॉर्म अप गेम में फ़्लॉप रहे (PTI File)

संजू सैमसन. फ़ैन्स परेशान रहते हैं कि इन्हें BCCI मौके नहीं देता. लेकिन जब मौका मिला, तो संजू खुद को साबित करने से चूक गए. शनिवार, 1 जून को भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ़ T20 World Cup 2024 का इकलौता वॉर्म अप मैच खेला. इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे थे. लोगों को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपन करेंगे. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने संजू को ये मौका दिया.

संजू रोहित के साथ ओपन करने आए. उन्हें आते देख फ़ैन्स आश्चर्यचकित हो गए. लेकिन असली आश्चर्य अभी बाक़ी था. संजू ओपन करते हुए कभी भी सहज नहीं दिखे. वह छह गेंदों पर सिर्फ़ एक रन बना पाए. संजू का विकेट शोरिफ़ुल इस्लाम ने लिया. वह LBW आउट हुए. हालांकि अंपायर के इस फैसले पर लोगों को संदेह था. लेकिन DRS ना होने के चलते संजू को वापस जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में रहना है तो... वर्ल्ड कप की दावेदारी पर क्या बोल गए मिस्बाह?

और ऐसा होते ही फ़ैन्स निराश हो गए. एक यूज़र ने X पर लिखा,

'संजू को स्वर्णिम मौका मिला था. पूरी तरह से बर्बाद. और अगर वह टॉप थ्री में बैटिंग करते हैं तो टीम इंडिया को बेहतर बैलेंस मिलेगा. अगर इस पारी के चलते उन्हें ऋषभ पंत पर वरीयता नहीं मिलती तो उन्हें खुद को ही दोषी बताना होगा.'

एक और फ़ैन ने लिखा,

'हर बार IPL के दौरान आप दो महीने तक आश्चर्यचकित होते हैं कि संजू सैमसन टीम इंडिया में क्यों नहीं हैं. जैसे ही वह अगला इंटरनेशनल मैच खेलते हैं, यह फ़ीलिंग चली जाती है.'

एक फ़ैन ने तो इस पारी को संजू के वर्ल्ड कप कैंपेन का अंत ही बता डाला. इन्होंने लिखा,

'संजू सैमसन के वर्ल्ड कप कैंपेन का निराशाजनक अंत, छह गेंदों पर एक रन बनाकर आउट हुए.'

इस बीच संजू को थोड़ा सपोर्ट भी मिला. एक फ़ैन ने लिखा कि उन्हें नंबर तीन पर ही खिलाना चाहिए था. इन्होंने पोस्ट किया,

‘भले ही यह प्रैक्टिस मैच है, संजू ओपन क्यों कर रहे हैं. वह नंबर तीन पर खेलते हैं, ऐसे ही रखिए ना.’

बात मैच की करें तो रोहित शर्मा ने टॉस जीता. पहले बैटिंग का फैसला कर लिया. संजू दूसरे ही ओवर में आउट हो गए. लेकिन नंबर तीन पर आए ऋषभ पंत ने दिखा दिया कि वह वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. पंत ने सिर्फ़ 32 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने बेहतरीन शॉट्स लगाए. पंत की पारी में चार छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे. हाफ़ सेंचुरी पूरी करते ही वह रिटायर्ड होकर वापस चले गए. चौदह ओवर्स खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट खोकर 122 रन बनाए थे.

वीडियो: गौतम गंभीर ने मुंबई-चेन्नई का नाम लेकर क्या बोल दिया?