The Lallantop

'मेरी बैटिंग पोजीशन पर इस प्लेयर से खतरा है' - सूर्यकुमार यादव

SKY के लिए कौन बन गया खतरा?

post-main-image
सूर्यकुमार यादव (AP)

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका T20I सीरीज़ के आखिरी मैच में इंडिया को हार मिली है. साउथ अफ्रीका ने इंडिया को 49 रन से हराया. हालांकि इंडिया ने ये सीरीज़ 2-1 से जीती. आखिरी मैच के बाद सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. सूर्या ने ये अवार्ड लेते वक्त बताया कि नंबर चार पर उन्हें किससे खतरा है.

सूर्या के लिए ये सीरीज़ शानदार रही है. पहले मैच में पचासा जड़ने के बाद दूसरे T20I में भी सूर्या ने ये दोहराया. इस मैच में सूर्या ने सिर्फ 22 बॉल में 61 रन जड़ दिए थे. सूर्या ने इस पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए. आखिरी T20I मैच में सूर्या के बल्ले से रन नहीं आए, पर पहले दो मैच में उनकी भूमिका अहम थी. मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने पर सूर्या ने कहा,

‘मैं अपने स्टैट्स नहीं देखता. मुझे ऐसी बैटिंग करने की जरूरत थी. मुझे मेरे दोस्त ऐसे स्टैट्स भेज देते हैं, तो मैं देख लेता हूं. मैं सिर्फ अपना गेम एन्जॉय करना चाहता था. मुझे रुककर उनके साथ (दिनेश कार्तिक) पार्टनरशिप बनानी थी. पर आज ऐसा हो नही सका. DK को थोड़े बैटिंग टाइम की जरूरत थी. जिस तरह से उन्होंने बैटिंग की, मुझे लग रहा है नंबर 4 पर मुझे खतरा है. मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, पर मैं ये करना चाहता हूं.’

# Ind vs SA 3rd T20

अब आपको बता देते हैं मैच में क्या हुआ. मैच से पहले इंडियन टीम में तीन बदलाव किए गए. स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली और टीम के उपकप्तान केएल राहुल, दोनों को रेस्ट दिया गया. वहीं दूसरी ओर युवा पेसर अर्शदीप सिंह को पीठ में हुई दिक्कत की वजह से बाहर रखा गया है. रोहित ने ये भी बताया कि ये निर्णय सिर्फ इंजरी से बचने के लिए लिया गया.

पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने इंडिया के सामने 228 रन का टार्गेट रखा था. 228 के टार्गेट से प्रेशर तो था ही, रोहित शर्मा के पहले ओवर में आउट होने से वो प्रेशर और बढ़ गया. श्रेयर अय्यर भी नहीं चले. दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन इसके बाद इंडिया का लोअर मिडल ऑर्डर नहीं चला. दीपक चाहर ने 17 बॉल में 31 रन की पारी खेली और इंडिया की पारी 178 पर खत्म हुई.

सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार बैटिंग के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. T20 वर्ल्ड कप से पहले ये इंडिया का आखिरी T20I मैच था. इंडियन टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से वनडे सीरीज़ खेलेगी.

उमेश यादव-मोहम्मद सिराज के सेलेक्शन के पीछे का लॉजिक समझने बैठे तो सर फोड़ लोगे