The Lallantop

सूर्यकुमार यादव ने ये क्या दोहरा दिया!

किसी ने इसकी उम्मीद ही नहीं की थी.

post-main-image
सूर्यकुमार यादव नहीं बना पाए बड़ा स्कोर (AP Photo)

सूर्यकुमार यादव. बीते कुछ वक्त से लगातार अच्छी फॉर्म में हैं. इस साल सूर्या ने बहुत बेहतरीन ऐवरेज और स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ़ हुए T20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में सूर्या फ्लॉप रहे. वह 10 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाकर लेग स्पिनर आदिल रशीद का शिकार बने.

बात भारतीय पारी के 12वें ओवर की है. सूर्या ने पिछले ही ओवर में स्टोक्स को लगातार छक्का और चौका जड़ा था. वह अच्छी टच में दिख रहे थे. और इसी के बाद विराट कोहली ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेकर सूर्या को स्ट्राइक दी. सूर्या ने रशीद की इस गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से उड़ाना चाहा.

यह गेंद ऑफस्टंप के बाहर पड़ी स्लो लेगब्रेक थी. सूर्या आगे आए, रूम बनाने की कोशिश की. लेकिन गेंद तक पहुंच नहीं पाए. और इस चक्कर में उन्हें यह शॉट शरीर से दूर खेलना पड़ा. और गेंद हवा में काफी ऊपर उठ गई. डीप कवर पॉइंट पर खड़े फिल सॉल्ट ने इसे लपक सूर्या को वापस भेज दिया.

जानने लायक है कि सूर्या इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ़ पचासे जड़े थे. हालांकि वह पाकिस्तान और अब इंग्लैंड के खिलाफ़ फ्लॉप रहे. जिससे उनके आलोचकों को एक बार फिर बोलने का मौका मिल गया.

इससे पहले जब वह एशिया कप सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ़ नाकाम रहे थे, तब भी लोगों ने उन्हें बड़े मैच में ना चलने वाला प्लेयर बताया था. और इंग्लैंड के खिलाफ़ इस सेमीफाइनल में उनके आउट होते ही यह बहस एक बार फिर शुरू हो गई है.

सेमीफािनल की बात करें तो भारत ने 15 ओवर्स में तीन विकेट खोकर 101 रन बना लिए. हैं. विराट कोहली 35 गेंदों पर 43 जबकि हार्दिक पंड्या 12 गेंदों पर नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. केएल राहुल-रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव वापस लौट चुके हैं. जबकि ऋषभ पंत का आना अभी बाकी है.

T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचते ही पाकिस्तान ने कहा- इंडिया से खेलना है.