The Lallantop

वो 7 सेकेंड... सूर्या ने बताई मिलर कैच की अनसुनी कहानी, द्रविड़ को किए गए फोन का राज खोला!

Suryakumar Yadav ने बताया कि जब गेंद उनकी तरफ आ रही थी तब उन्होंने एक सेकेंड के लिए Rohit Sharma की तरफ देखा था. उन्होंने Rahul Dravid से भी जुड़ी एक कहानी बताई.

post-main-image
T20 World Cup 2024 में जीत के बाद Rohit Sharma के साथ Suryakumar Yadav. (फाइल फोटो: PTI)

T20 World Cup जीतने के बाद भारतीय टीम की वतन वापसी होने वाली है. इस बीच टीम के स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव का एक विस्तृत इंटरव्यू (Suryakumar Yadav Interview) छपा है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडेय ने सूर्यकुमार यादव से तफ्शील से बात की है. इस इंटरव्यू में सूर्या ने फाइनल मुबाकले में लिए गए अपने उस चर्चित कैच (Suryakumar Yadav David Miller Catch) से लेकर अपनी बैटिंग तक, कई सारे मुद्दों पर बात की है. साथ ही साथ उन्होंने राहुल द्रविड़ को लेकर भी एक बड़ा खुलासा किया है.

दरअसल, फाइनल जीतने के बाद एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में विराट कोहली राहुल द्रविड़ को वर्ल्ड कप ट्रॉफी पकड़ाते हैं और फिर राहुल द्रविड़ जिस तरह से जिस तरह से सेलिब्रेट करते हैं, ऐसा उन्हें पहले कभी देखा नहीं गया. इसी संदर्भ में सूर्यकुमार यादव से पूछा गया कि क्या उन्होंने द्रविड़ को कभी इतना खुश देखा है? जवाब में सूर्या ने कहा,

"वो 30 सेकंड की क्लिप,जब उन्होंने अपने हाथ में ट्रॉफी ली और जोर से चीखे... वो पल जब उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की. मैं इस क्लिप को हमेशा के लिए सेव करके रखूंगा."

इसी दौरान सूर्या ने द्रविड़ को लेकर एक और बात बताई. उन्होंने बताया कि पिछले साल जब भारतीय टीम ODI वर्ल्ड कप के फाइनल मे हार गई थी, तब द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपनी सेवाएं नहीं देना चाहते थे. लेकिन फिर रोहित शर्मा ने उन्हें फोन किया था और टीम इंडिया का हेड कोच बने रहने की रिक्वेस्ट की थी. सूर्या ने बताया,

"ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने के बाद द्रविड़ रोहित के पास आए और उन्हें शुक्रिया कहा. ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में हार के बाद द्रविड़ अपने पद से हटना चाहते थे. लेकिन रोहित और जय सर (जह शाह) ने उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए मनाया."

ये भी पढ़ें- Rahul Dravid ने अपनी इमोशनल फेयरवेल स्पीच में पर्दे के पीछे का एक राज खोल दिया!

इसी इंटरव्यू में सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर के कैच की कहानी भी सुनाई. उन्होंने बताया कि इस तरह के कैच लेने के लिए उन्होंने खूब प्रैक्टिस की थी. उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने वाइड यॉर्कर के लिए फील्ड सेट की थी और वो लॉन्ग ऑफ पर कुछ वाइड खड़े थे. जब कैच आ रहा था तब सूर्या के मन में बस एक ही बात थी कि कैसे भी करके इसको पकड़ना है. सूर्या ने बताया,

"आम तौर पर रोहित भाई लॉन्ग ऑन पर नहीं खड़े होते. लेकिन उस दौरान वो वहां थे. जब गेंद आ रही थी तब एक सेकेंड के लिए मैंने उनकी तरफ देखा. मैं दौड़ा और मेरा लक्ष्य कैच पकड़ना था. अगर रोहित पास में होते तो मैं उनकी तरफ गेंद उछाल देता. लेकिन वो दूर थे. उन 4-5 सेकेंड में जो कुछ हुआ, मैं उसे बयां नहीं कर सकता."

सूर्या ने बताया कि जब उन्होंने गेंद पकड़ी और उसे उछाला तो तब उनके पैर बाउंड्री रोप से नहीं छू रहे थे. उन्होंने बताया कि कुछ भी हो सकता था. अगर वो गेंद 6 रन के लिए चली जाती तो भी शायद इंडिया मैच जीत जाती लेकिन तब समीकरण और कड़े हो जाते.

वीडियो: 'ये लड़के बहुत आगे जाएंगे', हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जीतने के बाद टीम की परफॉर्मेंस को लेकर क्या कहा?