The Lallantop

"सब अच्छा था, लेकिन बस यहां..."- बाबर ने श्रीलंका से हार की असली वजह क्या बताई?

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने माना कि उनकी टीम बॉलिंग और फील्डिंग के मामले में पीछे रह गई. श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तान एशिया कप से बाहर हो गया है.

post-main-image
बाबर आजम ने की श्रीलंका क्रिकेट टीम की तारीफ (फोटो- आजतक)

एशिया कप 2023 (Asia Cup) के फाइनल में भारत के साथ श्रीलंका (Sri Lanka) का मुकाबला होगा. 14 सितंबर को हुए मैच में पाकिस्तानी टीम (Pakistan) श्रीलंका से हार गई. मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने श्रीलंका की टीम की तारीफ की. उन्होंने कहा कि श्रीलंका ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला और इसलिए वो जीत गए. उन्होंने मैच के बीच में खराब बॉलिंग और फील्डिंग को अपनी हार की वजह बताया.

मैच के बाद बाबर आजम बोले,

श्रीलंका ने वाकई अच्छा खेला. उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला और इसलिए वो जीत गए. हम गेंदबाजी और फील्डिंग में अप टू द मार्क नहीं रहे इसलिए हम हार गए. बीच के ओवरों में हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की. मेंडिस और समरविक्रमा की पार्टनरशिप से हमें नुकसान हुआ. हमने अच्छी शुरुआत की. फिनिश भी अच्छा किया लेकिन हम बीच के ओवर्स में अच्छे नहीं रहे. वहीं कमी रह गई.

मैच में अपने गेम की स्ट्रेटजी के बारे में बात करते हुए बाबर आजम ने कहा,

खेल के एंड में हमने अपने सबसे बढ़िया गेंदबाजों को भेजने का फैसला किया. यही कारण है कि मैंने शाहीन से बॉलिंग कराने का फैसला किया. फिर आखिरी ओवर के लिए जमान खान को चुना.

मैच में क्या हुआ?

पाकिस्तान ने टॉस जीता और बाबर आजम ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. उनकी टीम के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान ने 86, ओपनर अबदुल्ला शफीक ने 52 और इफ्तिखार अहमद ने 47 रन बनाए. पाकिस्तान ने 42 ओवर में 252 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका ने अच्छी बैटिंग की. कुसल मेंडिस ने 91 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन चरिथ असलंका की 49 रन की पारी ने श्रीलंका को जीत दिलाई. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ़ मैच से पहले किए ऐसे बदलाव, फ़ैन्स हैरान रह गए!

फाइनल में श्रीलंका का सामना भारत से होना है. 17 सितंबर को ये मैच कोलंबो में खेला जाएगा.

वीडियो: Asia Cup 2023: मैच जीतने के बाद कुलदड़ेप यादव ने सूर्यकुमार यादव को बोला थैंक्यू