The Lallantop

सोशल मीडिया का लोड नहीं... इंडियन टीम सेलेक्शन प्रोसेस पर क्या बोले हेड कोच गंभीर?

गौतम गंभीर. टीम इंडिया के हेड कोच हैं और टीम सेलेक्शन को लेकर इन पर काफी प्रेशर है. कुछ प्लेयर्स को बाहर और अंदर करने को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है. और गंभीर ने अब इस चर्चा को सिरे से नकार दिया है.

post-main-image
केएल राहुल के साथ है इंडियन मैनेजमेंट (AP)

केएल राहुल को सपोर्ट मिलता रहेगा. टीम इंडिया का मैनेजमेंट उनके साथ खड़ा है. ऐसी बातें टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने की हैं. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ 24 अक्टूबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले, गंभीर ने खुलकर राहुल का सपोर्ट किया.

गंभीर ने जोर देकर कहा कि टीम मैनेजमेंट का ओपिनियन मैटर करता है, ना कि सोशल मीडिया पर हो रही बातें. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में राहुल बिना खाता खोले आउट हुए थे. जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 12 रन बनाए. लेकिन इसके बावजूद, टीम मैनेजमेंट राहुल को सपोर्ट करता रहेगा.

यह भी पढ़ें: गंभीर की कोचिंग में इतना बुरा हाल, बने जा रहे हैं शर्मनाक रिकॉर्ड्स!

गंभीर ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा,

'सोशल मीडिया जरा भी मैटर नहीं करती है. टीम मैनेजमेंट और लीडरशिप ग्रुप क्या सोचते हैं, ये बहुत महत्वपूर्ण है. वह सच में बहुत अच्छी बैटिंग कर रहे हैं, कानपुर में एक कठिन विकेट पर उन्होंने अच्छी पारी खेली थी.'

बात दें कि बांग्लादेश के खिलाफ़ कानपुर टेस्ट में राहुल ने 68 रन की पारी खेली थी. अपनी बात आगे बढ़ाते हुए गंभीर ने कहा,

'मुझे यक़ीन है कि उन्हें पता होगा कि उन्हें बड़े स्कोर्स करने हैं, और उनके पास इसकी क्षमता है. इसीलिए टीम उन्हें सपोर्ट करती है. अंत में सब लोग जज़ किए जाते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में तो लोग जज़ होंगे ही.'

बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट में सरफ़राज़ खान टीम इंडिया के बेस्ट बैटर रहे थे. उन्हें शुभमन गिल की चोट के चलते मौका मिला. और सरफ़राज़ ने पहली पारी में नाकाम रहने के बाद, दूसरी पारी में 150 रन बना डाले. अब गिल फ़िट हैं. ऐसे में कयास थे कि गिल की वापसी हुई तो राहुल को बाहर बैठना पड़ेगा.

लेकिन गंभीर की बातों के बाद, चीजें थोड़ी अलग लग रही हैं. अब देखना होगा कि दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में किसे मौका दिया जाएगा. सरफ़राज़ को 150 मारने के बाद बाहर बैठना होगा, या फ़िट होने के बावजूद गिल बाहर रहेंगे. क्योंकि राहुल को तो टीम का पूरा सपोर्ट मिल रहा है.

बेंगलुरु टेस्ट में आठ विकेट की जीत के बाद, न्यूज़ीलैंड ने तीन टेस्ट की सीरीज़ में 1-0 की लीड ले ली है. इस हार के बाद कोच गंभीर ने कहा था,

'क्रिकेट या ओवरऑल खेल, लोगों को धरातल पर रखने का काम करते हैं. अगर हमने कानपुर जैसे दिनों का आनंद उठाया है तो हमें बेंगलुरु भी झेलना ही पड़ेगा.'

बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 46 रन पर सिमट गई थी. यह अपने घर में इनका सबसे छोटा स्कोर है. और इसी के चलते दूसरी पारी में विराट कोहली, सरफ़राज़ और ऋषभ पंत की बेहतरीन बैटिंग भी भारत के लिए टेस्ट नहीं बचा पाई.

वीडियो: टीम इंडिया ने बेंगलुरु टेस्ट भी गंवाया, गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद शर्मनाक रिकॉर्ड्स!