The Lallantop

शुभमन गिल ने लिया ऐसा फैसला, इंडिया का बड़ा नुकसान हो गया!

विंडीज का भला कर गए गिल.

post-main-image
शुभमन गिल ने नहीं लिया डीआरएस (स्क्रीनग्रैब)

शुभमन गिल. फ़ैन्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट के राजकुमार. गिल वेस्ट इंडीज़ टूर पर अपनी रेपुटेशन के हिसाब से बैटिंग नहीं कर पाए हैं. हालांकि, उन्होंने सीरीज़ के चौथे T20I में जरूर बेहतरीन बैटिंग की और फ़िफ़्टी मारी. लेकिन सीरीज़ के आखिरी मैच में उनका बल्ला फिर खामोश रहा. हालांकि, इस खामोशी में गिल का ही सबसे बड़ा रोल रहा.

हुआ ये कि पारी का तीसरा ओवर चल रहा था. अकील हुसैन के ओवर की पांचवीं गेंद. फ़्लैट पड़ी इस गेंद का एंगल मिडल-लेग पर था. गिल अपने स्टंप्स की ओर झुके और स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन गेंद और बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ. गिल गेंद की पिच तक भी नहीं पहुंच पाए. गेंद स्किड होकर सीधे उनके पैड से टकराई.

# Gill DRS

अंपायर ने बिना किसी झिझक के उंगली उठा दी और गिल नौ गेंदों पर नौ रन बनाकर आउट हुए. गिल ने सूर्या से कुछ बात की और DRS ना लेने का फैसला किया. और इसी फैसले ने भारत का नुकसान करा दिया. बाद में दिखाए गए रीप्ले में पता चला कि गेंद लेग स्टंप मिस कर रही थी. लेकिन गिल ने DRS लिया ही नहीं, इसलिए उन्हें वापस जाना पड़ा.

यह अकील का दूसरा विकेट था. उन्होंने गिल के साथी ओपनर यशस्वी जायसवाल को भी आउट किया था. जायसवाल पहले ही ओवर में आउट हुए. बेहतरीन स्विच हिट मार खाता खोलने वाले जायसवाल का विकेट पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा.

अकील की ये गेंद फ़्लैट और ऑफ़-स्टंप की लाइन में तेजी से पड़ी. जायसवाल पीछे जाकर इसे पुल करना चाहते थे लेकिन पेस के चलते गड़बड़ हो गई. इस सीधी गेंद ने जायसवाल के बल्ले से टकराकर सीधे अकील के पास जाना चुना. अकील ने बिना कोई ग़लती किए इस कैच को लपका और जायसवाल को वापसी का रास्ता दिखा दिया. जायसवाल ने चार गेंदों पर पांच रन बनाए. भारत ने यह विकेट सिर्फ़ छह रन पर खोया.

तीन ओवर्स में दो विकेट गंवाने के बाद तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को संभाला. दोनों ने मिलकर 50 रन की पार्टनरशिप की. 67 के टोटल पर तिलक 18 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. रोस्टन चेज़ ने उन्हें आउट किया. तिल की ये फ़्लाइटेड डिलिवरी ऑफ़ स्टंप की लाइन पर थी. तिलक इसे लॉन्ग-ऑफ़ की ओर ड्राइव करना चाहते थे लेकिन उनका बल्ला पूरी तरह से गेंद पर आया नहीं.

गेंद बल्ले के निचले किनारे से लगकर उठी और चेज़ ने खुद को पूरी तरह से हवा में उछाल एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ लिया. रीप्लेज़ से पता चला कि चेज़ ने साफ कैच पकड़ा है. तिलक को वापस जाना पड़ा. हालांकि इसके बाद सूर्या एक छोर से लगातार रन बनाते रहे. इस बीच संजू सैमसन नौ गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए. जबकि हार्दिक ने 18 गेंदों पर 14 रन बनाए. सूर्या 45 गेंदों पर 61 रन बना, भारत के हाईएस्ट स्कोरर रहे.

वीडियो: विराट कोहली इंस्टा पोस्ट से कितना कमाते हैं?