The Lallantop

शुभमन ने शाहीन का काम खराब किया, फ़ैन्स को अमिताभ बच्चन क्यों याद आ गए?

शाहीन ने अपने दूसरे स्पेल में अच्छी वापसी की. उन्होंने सेट बल्लेबाज़ शुभमन गिल को एक स्लोअर वन से आउट किया.

post-main-image
शाहीन अफरीदी पर फ़ैन्स ने क्या लिखा? (साभार - सोशल मीडिया)

एशिया कप 2023 के सुपर 4 में भारत का सामना पाकिस्तान से हो रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. हालांकि, भारतीय ओपनर्स शुभमन गिल (Shubman Gill) और कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बाबर आजम (Babar Azam) का ये फैसला गलत साबित कर दिया. गिल ने पाकिस्तान के स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) पर लगातार अटैक किया और खूब रन्स निकाले.

भारत के रन्स की शुरुआत ही एक शानदार शॉट से हुई. पहला ओवर शाहीन ही डाल रहे थे. पहले 5 बॉल्स में वो धार भी नज़र आई, जिसके लिए शाहीन आमतौर पर जाने जाते हैं. हालांकि, ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा ने बल्ला खोल दिया. लेग स्टंप पर बॉल दिखी, और रोहित ने फ्लिक कर दी. बॉल दूर बाउंड्री पार जा गिरी. भारत ने छक्के से शुरुआत की. इसके साथ ही रोहित शर्मा पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए, जिन्होंने शाहीन अफरीदी को किसी वनडे मैच के पहले ओवर में छक्का जड़ा हो.

तीसरे ओवर में शाहीन के सामने शुभमन गिल थे. वही शुभमन, जिन्हें ग्रुप स्टेज के मुकाबले में पाकिस्तान बॉलर्स ने खूब परेशान किया था. उस मैच में शुभमन का बल्ला अटक-अटक कर चला था. शुभमन ने 32 बॉल में सिर्फ 10 रन बनाए थे. पर इस बार इस युवा बल्लेबाज़ ने अच्छी तैयारी की थी. और ये तीसरे ओवर में नज़र भी आया. पहली बॉल, चौका. दूसरा बॉल, चौका. पांचवी बॉल पर एक और चौका. पिछले मैच का प्रेशर उतर चुका था. शुभमन गिल ने वो करना शुरू कर दिया था, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. ऑफ स्टंप के बाहर उन्हें थोड़ी-सी भी जगह मिली, उन्होंने कवर्स के बीच से शॉट्स निकालना शुरू कर दिया. और ये सिलसिला चलता ही रहा.

शाहीन को तो शुभमन ने ख़ास ट्रीटमेंट दी. युवा ओपनर ने शाहीन के तीसरे और पारी के पांचवे ओवर में भी तीन चौके जड़े.  शुभमन बहुत आसानी से शाहीन को खेल रहे थे. इसके बाद शाहीन को अटैक से ही हटा दिया गया. शाहीन किसी कारण से मैदान के बाहर चले गए. तीन ओवर में उनके स्टैट्स देखिए. 31 रन, कोई भी विकेट नहीं. 6 चौके, और 1 छक्का. ये कहना गलत नहीं होगा कि जिस शाहीन ने आखिरी मैच में भारत के चार विकेट निकाले थे, उनकी धार पतली होती नज़र आ रही थी. और ऐसा ही सोशल मीडिया पर भारतीय फ़ैन्स को भी लगा. एक-से-एक मज़ेदार मीम्स देखने को मिले.

एक फैन ने लिखा,

'गिल को शाहीन अफरीदी के खिलाफ अग्रेसिव बैटिंग करते देख खुश हूं.'

दूसरे ने लिखा,

'कहां हैं शाहीन अफरीदी? सारे पाकिस्तानी प्लेयर्स बोल रहे थे कि भारतीय प्लेयर्स उनसे डरते हैं. उनका तो धागा खोल दिया!'

एक फैन ने गिल की इस पारी की तुलना विराट की T20 वर्ल्ड कप वाली पारी से कर दी.

‘मेरे हिसाब से कोहली के बाद शुभमन गिल की ये पारी शाहीन अफरीदी के खिलाफ किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ की बेस्ट पारी है. मुझे ये कहने में कोई झिझक नहीं है कि गिल ने विराट से भी बेहतर बैटिंग की है.’

एक और फैन ने लिखा,

'शाहीन अफरीदी ने बोला कि वो हर बैट्समैन को सेम समझते हैं. भारतीय बल्लेबाज़ बोल रहे हैं, तेरी गलतफहमी ख़त्म करनी थी.'

एक और फैन ने मज़े लेते हुए अमिताभ बच्चन का एक जीआईएफ शेयर किया. जिसमें अमिताभ सर पकड़ कर खड़े हैं. लिखा,

'शाहीन अफरीदी बोल रहे हैं, कोई बॉलिंग सिखा दो, भूल गया हैं...'

एक पाकिस्तानी फैन ने लिखा,

'शाहीन अफरीदी के जल्दी विकेट लेने से तय होता है कि हमारी बॉलिंग वर्ल्ड क्लास दिखती है या एवरेज से भी खराब. अगर वो जल्दी विकेट्स नहीं लेते हैं, तो हमारी बॉलिंग बहुत खराब होती है.'

बता दें, शाहीन ने मैच में अच्छी वापसी की. उन्होंने अपने दूसरे स्पेल में एक स्लोअर बॉल से शुभमन गिल को आउट भी किया. आउट होने से पहले गिल 52 बॉल पर 58 रन बना चुके थे. 

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान की ऐसे तारीफ कर गए शुभमन गिल