The Lallantop

श्रेयस ने रगड़ दिया एबॉट के 'घाव पर नमक', एक बॉल बाद ही होने लगा पछतावा!

नंबर 3 पर बैटिंग करने आए Shreyas Iyer ने ताबड़तोड़ बैटिंग की. पर एक ग़लत शॉट खेल बैठे. बॉलर Sean Abbott ने कैच लपका, पर...

post-main-image
पवेलियन तक पहुंच गए थे अय्यर, फिर लौटना पड़ा (तस्वीर - ट्विटर)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच दूसरे वनडे मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. Shubman Gill के साथ Ruturaj Gaikwad बैटिंग करने आए. पर रुतु जल्दी आउट हो गए. क्रीज़ पर आए Shreyas Iyer. अय्यर के साथ 31वें ओवर में कुछ दिलचस्प हुआ. पहले शॉन एबॉट को ‘घाव’ लगी, श्रेयस ने इस पर नमक रगड़ा और फिर… अगली ही बॉल पर पछतावा भी हुआ. 

क्या है पूरा क़िस्सा, पहले ये बताते हैं. फिर नंबर 3 पर श्रेयस कैसे फोड़ रहे हैं, वो भी बताएंगे. 

31वां ओवर. शॉन एबॉट बॉलिंग कर रहे थे. तीसरे बॉल पर एबॉट ने श्रेयस को फुलटॉस में फंसाया. अय्यर समझ नहीं सके और बॉलर की तरफ ही शॉट खेल बैठे. शॉट नहीं, बस डिफेंड करने की कोशिश. हालांकि, बॉल हवा में रही और एबॉट ने लपक लिया. अच्छा कैच था. बॉडी मोमेंटम को शिफ्ट करते हुए एबॉट ने डाइव लगाई. ग्राउंड अंपायर पूरी तरह से श्योर नहीं थे, फैसले थर्ड अंपायर को सौंप दिया. 

ये भी पढ़ें - श्रेयस अय्यर को टीम मैनेजमेंट ने कहा, 'तेरे को पता नहीं है, लेकिन तू है!'

पहले कुछ एंगल्स से लगा कि अय्यर आउट हो गए हैं. अच्छी डाइव, अच्छा क्लीन कैच. पर एक एंगल में पूरी कहानी साफ़ हो गई! कैच पकड़ने के बाद एबॉट का हाथ घूम गया था. उन्होंने  बॉल ज़मीन पर लगा दिया था. ऑस्ट्रेलियन टीम सेलिब्रेट कर चुकी थी, 196 रन की पार्टनरशिप टूटी जो थी. अय्यर भी चले ही गए थे, केएल राहुल क्रीज़ पर आ गए थे. पर उस एक एंगल के बाद… राहुल को पवेलियन लौटना पड़ा, श्रेयस खुश होकर वापस क्रीज़ पर आ गए और एबॉट को वापस अय्यर को ही बॉल करना पड़ा. 

पिछली बॉल पर इतने ड्रामे के बाद श्रेयस ने अगले बॉल पर एबॉट के जले पर नमक रगड़ दिया. स्टंप पर बैक-ऑफ-द-लेंथ बॉल, श्रेयस ने मिडविकेट के ऊपर से कमाल का चौका जड़ दिया. 

पर अगली बॉल…

यहां पर ये किस्सा पूरा होता है. लेंथ बॉल पर अय्यर ने फिर लेग साइड की तरफ बल्ला भांज दिया. बॉल दूर गई, पर काफ़ी दूर नहीं. बल्ले का किनारा लगा था. मैथ्यू शॉर्ट मिडविकेट से दौड़कर आए और एक डाइविंग कैच पकड़ा. इस बार कोई ग़लती नहीं. थके हुए श्रेयस पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें - श्रेयस अय्यर को WC टीम में लेने पर भड़के थे गंभीर, अब कपिल देव ने क्या कह दिया?

श्रेयस का रिकॉर्ड

वनडे में नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हैं. जब किंग नहीं होते हैं, श्रेयस को मौका मिलता है. 11 पारियों में इस बल्लेबाज़ ने 642 रन जोड़ दिए हैं. 58 की औसत, 98 का स्ट्राइक रेट. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 6 पचासे जड़े हैं. यानी कमाल की कंसिस्टेंसी. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ श्रेयस के साथ-साथ शुभमन गिल ने भी कमाल की बैटिंग की. दोनों ने शतक जड़ भारत को 250 के पार पहुंचाया. अय्यर-शुभमन के बाद ईशान किशन और केएल राहुल अटैकिंग अंदाज़ में बैटिंग कर रहे हैं.   

ये भी पढ़ें - शुभमन ने ग्रीन को छक्का जड़ पूरा किया पचासा, फ़ैन्स को मोहाली की याद क्यों आ गई?

 

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: बुमराह, श्रेयस, चाहर के साथ BCCI में बहुत गलत हो रहा है