The Lallantop

शोएब अख़्तर ने अपनी ही बायोपिक को लीगल नोटिस भेजने की धमकी क्यों दी?

2022 में इस मूवी का ऐलान किया गया था.

post-main-image
शोएब अख़्तर (फाइल फोटो)

'रावलपिंडी एक्सप्रेस'. इस नाम से शोएब अख़्तर को दुनिया भर में जाना जाता है. और इसी नाम से शोएब पर एक फिल्म भी बनाई जा रही थी. बताने की जरूरत नहीं है कि ये फिल्म शोएब के जीवन पर आधारित है. हालांकि अब इस मूवी पर एक बड़ा बवाल हो गया है. खुद शोएब अख़्तर ने इस बायोपिक से खुद को पीछे खींच लिया है. इसके साथ ही अख़्तर ने फिल्म बनाने वालों पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

शोएब ने अपने फै़न्स को इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. शोएब ने कहा कि काफी दुख के साथ मुझे सूचित करना पड़ रहा है कि महीनों की चर्चा के बाद मैंने खुद को फिल्म रावलपिंडी एक्सप्रेस से अलग कर लिया है. शोएब अख्तर ने बताया कि उनकी मैनेजमेंट और लीगल टीम ने इस ओर कदम बढ़ा दिए हैं.

शोएब ने फिल्म मेकर्स को चेतावनी भी दी है. उन्होंने लिखा कि फिल्म मेकर्स अगर ये फिल्म बनाते हैं, या फिर उनके नाम या उनसे जुड़ी कोई भी स्टोरी बनाते हैं तो उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा.

शोएब ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा -

ये हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट था. मैंने कोशिश की चीज़ें सही हो, पर चीजे़ं ठीक नहीं चल रही थी. असहमति को बातचीत से हल नहीं किया जा सका. उन लोगों ने लगातार कॉन्ट्रैक्ट का भी उल्लंघन किया. इसी वजह से हमने उनके साथ काम नहीं करेंगे.

एक और जरूरी बात बताते चले. इस फिल्म में शोएब का किरदार निभाने वाले एक्टर उमैर जसवाल ने भी फिल्म छोड़ दी है. साल 2023 की शुरुआत में उमैर ने ऐलान किया था कि फिल्म मेकर्स के साथ कंटेंट पर विवाद के कारण उन्होंने 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' छोड़ने का फैसला किया है.

शोएब अख्तर को दुनिया के सबसे तेज़ और खतरनाक गेंदबाजों में से एक माना जाता है. शोएब ने अपने करियर में 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 T20Is मैच खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में शोएब ने 178, वनडे में 247 और T20 क्रिकेट में 19 विकेट लिए. क्रिकेट छोड़ने के बाद शोएब कॉमेंट्री और यूट्यूब चैनल के जरिए सुर्खियों में बने रहते हैं.

वीडियो: शोएब अख्तर का ये क़िस्सा सुन भड़क जाएंगे भारतीय फ़ैन्स