The Lallantop

'बारिश ने बचा लिया...' शोएब अख़्तर ने बाबर के किस फैसले पर गुस्सा जता दिया?

अख़्तर ने कहा, 'पहले इंडिया फंस गया था हमारे आगे, बारिश ने बचा लिया... आज हम फंस गए थे इंडिया के सामने.'

post-main-image
शोएब अख़्तर ने माना, बाबर से हुई गलती (साभार - ट्विटर)

एशिया कप के सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला सोमवार (11 सितंबर) के लिए टल गया है. पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख़्तर का मानना है कि बारिश ने पाकिस्तानी टीम को बचा लिया. शोएब भी मैच देखने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पहुंचे थे. उनका कहना है कि बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का जो फैसला लिया, वो गलत था.

शोएब X पर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा,

'मुझे नहीं लगता ये (मैच) फिर से शुरू होगा. कोलंबो में अच्छी बारिश हो रही है.'

इसी ट्वीट में शोएब ने अपना एक वीडियो भी पोस्ट किया है. इसमें वो कह रहे हैं,

'हैलो गाइज़, मैं शोएब, मैच देखने आया था. हम सारे फ़ैन्स इंतज़ार कर रहे हैं. इंडियंस भी, पाकिस्तानी भी. लेकिन बारिश ने बचा लिया हमें, फाइनली! पहले इंडिया फंस गया था हमारे आगे, बारिश ने बचा लिया. आज हम फंस गए थे इंडिया के सामने, शुक्र है बारिश ने बचा लिया. उम्मीद करता हूं मैच ख़त्म हो सकेगा. हम कल इसी टाइम फिर से मैच शुरू कर पाएंगे. हमने पहले बॉलिंग करने का गलत फैसला लिया है.'

रिज़र्व डे

भारत और पाकिस्तान के सुपर 4 मुकाबले के लिए रिज़र्व डे की व्यवस्था की गई है. ये फैसला बाकी टीम्स की स्वीकृति से ही लिया गया है. रविवार को मैच पूरा नहीं हो सका. बचा हुआ मैच सोमवार को खेला जाएगा. मैच वहीं से शुरू होगा, जहां रविवार को रुका था.

मैच में क्या हुआ?

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच की पिच रिपोर्ट के मुताबिक पहले बैटिंग करनी चाहिए थी. पर बाबर आजम ने टॉस जीता और बॉलिंग करने का फैसला लिया. भारतीय ओपनर्स शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया. रोहित ने शाहीन शाह अफ़रीदी को पहले ही ओवर में लंबा छक्का जड़कर मैच की धमाकेदार शुरुआत की.

आगे का काम शुभमन ने संभाला. उन्होंने तीसरे और पांचवें ओवर में (दोनों शाहीन के ओवर्स थे) तीन-तीन चौके लगाए. नसीम शाह ने तुलनात्मक रूप से सधी हुई बॉलिंग की. उन्होंने रोहित शर्मा को काफ़ी परेशान भी किया. हालांकि, वो भी विकेट निकालने में असमर्थ रहे. बाबर आजम जब उपकप्तान शादाब ख़ान को अटैक में लेकर आए, तब रोहित शर्मा उन पर टूट पड़े. रोहित ने शादाब को आसानी से खेला और उनकी खूब पिटाई की.

भारत ने बिना विकेट गंवाए 100 से ज्यादा रन्स बना लिए. रोहित और शुभमन, दोनों ने अपने पचासे पूरे किए. हालांकि, इसके बाद शादाब ने रोहित और शाहीन ने शुभमन को आउट किया. इसके बाद क्रीज़ पर वापसी कर रहे केएल राहुल और विराट कोहली जम रहे थे. तभी बारिश शुरू हो गई. भारत ने 24.1 ओवर्स में 147 रन बना लिए हैं. केएल 17 और विराट 8 रन पर बैटिंग कर रहे हैं. सोमवार को मैच यहीं से शुरू होगा.

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान से पहले धमकाते हुए शोएब अख्तर भारत से क्या बोले?