The Lallantop

शिवम दुबे को जिम्बाब्वे ने कूटा तो फैन्स ने एमएस धोनी को क्यों याद किया?

टी20 वर्ल्ड कप में दुबे ने एक भी ओवर नहीं डाला था. जिम्बाब्वे के खिलाफ वो बॉलिंग करने आए और खूब धुने गए.

post-main-image
मैच में दुबे को दो ओवरों में 27 रन पड़े. (फोटो- PTI)

शिवम दुबे (Shivam Dube) T20 World Cup 2024 में ठीक-ठाक परफॉर्मेंस देने में नाकाम रहे. 8 मैच में सिर्फ 133 रन बना पाए. टूर्नामेंट में उनका सर्वाधिक स्कोर 34 रन था. जिसके बाद उनकी अप्रोच की खूब आलोचना हुई. ये आलोचना जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में भी जारी है. टी20 वर्ल्ड कप में दुबे ने एक भी ओवर नहीं डाला था. जिम्बाब्वे के खिलाफ वो बॉलिंग करने आए और खूब धुने गए.

सीरीज के तीसरे टी20 मैच में इंडियन टीम में तीन बदलाव हुए. संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे टीम में वापस आए. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बनाए. दूसरी पारी में 13वां ओवर शिवम दुबे करने आए. ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर उन्हें चौके पड़े. ओवर में दुबे ने 11 रन दिए.

कप्तान शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे की पारी का 15वां ओवर फिर से दुबे को थमाया. पहली गेंद पर डियोन मायर्स ने सिंगल लेकर क्लाइव मडांडे को स्ट्राइक दे दी. मडांडे ने अगली दो गेंदों पर दुबे को दो छक्के लगाए. दूसरे ओवर में दुबे को 16 रन पड़े. कुल मिलाकर मैच में शिवम दुबे ने दो ओवर कराए. और 27 रन दिए.

अब परफॉर्मेंस ऐसी थी तो लोगों ने सोशल मीडिया पर दुबे को घेर लिया. X पर एक सज्जन ने लिखा,

“भारतीय टीम का ये औसत बॉलिंग प्रदर्शन है. शिवम दुबे एक ओवररेटेड ऑलराउंडर हैं.”

एक शख्स ने तो उनके ऑलराउंडर होने पर सवाल खड़ा कर दिया, लिखा,

“शिवम दुबे को ऑलराउंडर नहीं कहा जाना चाहिए.”

दुबे का नाम आया तो एमएस धोनी का जिक्र भी होगा ही. एक यूजर ने लिखा,

“इसलिए एमएस धोनी IPL में शिवम दुबे को बॉलिंग नहीं देते थे, वो ऑलराउंडर नहीं हैं. हमें ऐसे ऑलराउंडर नहीं चाहिए.”

एक शख्स ने उनके सेलेक्शन पर सवाल खड़ा करते हुए लिखा,

“शिवम दुबे और BCCI के बीच क्या रिश्ता है? जिम्बाब्वे के खिलाफ दुबे को क्यों चांस दिया जा रहा है? वो टी20 वर्ल्ड कप भी खेले. नए खिलाड़ियों को क्यों किनारे रखा जा रहा है?”

वर्ल्ड कप याद करते हुए एक यूजर ने लिखा,

“भगवान का शुक्र है शिवम दुबे को वर्ल्ड कप में बॉलिंग नहीं दी गई.”

भारतीय टीम 23 रनों से जीती

तीसरा टी20 मैच भारतीय टीम ने 23 रनों से जीत लिया. कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बनाए. गिल ने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. रुतुराज गायकवाड़ ने 49 रन बनाए. 183 रन का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 159 रन बना पाई. डायोन मायर्स ने 49 गेंदों में 65 रन बनाए. भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने तीन और आवेश खान ने दो विकेट लिए. सुदंर को प्लेयर ऑफ दी मैच अवार्ड मिला.

वीडियो: शिवम दुबे की जगह इस खिलाड़ी को लाने की मांग होने लगी