The Lallantop

शाकिब अल हसन ने फैन को क्यों पीट दिया?

इस बार मैदान के बाहर फूटा शाकिब का गुस्सा

post-main-image
शाकिब अल हसन (Twitter)

शाकिब अल हसन (Shakib Al hasan). बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान. दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार शाकिब बीते कुछ समय से अपने प्रदर्शन से ज्यादा विवादों को लेकर चर्चा में रहे हैं. आए दिन वो कुछ ना कुछ हरकत कर विवाद में फंसते रहते हैं. फील्ड पर कई मौकों पर गुस्सा दिखा चुके शाकिब इस बार मैदान के बाहर गुस्सा दिखाकर चर्चा में आए हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल चटगांव में एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान शाकिब सैंकड़ों फैन्स के बीच घिर गए. इसी दौरान एक फैन ने उनके सर से टोपी निकालने की कोशिश की. फैन की इस हरकत को देख शाकिब भड़क गए और उन्होंने उसे टोपी से ही मारना शुरू कर दिया. 

# पहले भी विवादों में रहे शाकिब

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब शाकिब अपने बुरे बर्ताव की वजह से चर्चा में आए हैं. इस साल 7 जनवरी को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में वो अंपायर के ऊपर चिल्लाते दिखे थे. फॉर्च्यून बरिशाल की तरफ से जब शाकिब बैटिंग कर रहे थे, तब मैदानी अंपायर ने बोलर रेजाउर रहमान राजा की बाउंसर गेंद को वाइड नहीं दिया. रहमान राजा ने शाकिब को बाउंसर डालने का प्रयास किया, ऐसे में गेंद काफी उछली और बल्लेबाज के सिर के भी ऊपर से निकल गई. गेंद को देखकर शाकिब को यकीन था कि इसे वाइड दिया जाएगा. हालांकि, अंपायर की राय उनसे अलग रही और इसे ओवर का फर्स्ट बाउंस करार दिया गया. ऐसे में बांग्लादेशी कप्तान अंपायर के इस फैसले से हैरान रह गए.

शाकिब अल हसन पहले अंपायर पर चिल्लाए. फिर उन्होंने काफी आक्रामक तरीके से अंपायर के पास जाकर अपना गुस्सा जाहिर किया. जिसके बाद विपक्षी टीम के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने आकर उनको समझाया और बीच बचाव कर मामले को शांत किया. सोशल मीडिया पर इस पूरे वाकये का वीडियो खूब वायरल हुआ था.

#Shakib पहले भी जता चुके हैं नाराजगी

इससे पहले साल 2021 में ढाका प्रीमियर लीग में एक मैच के दौरान इस अनुभवी खिलाड़ी ने अंपायर के फैसले पर असंतोष जताते हुए स्टंप्स पर लात मार दी थी. साथ ही उन्होंने अंपायर के साथ बदतमीजी भी की थी. जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब को लीग के अगले तीन मैचों से बैन कर दिया था. साथ ही उनपर 5 लाख बांग्लादेशी टका (लगभग 4 लाख 32 हजार रुपए) का फाइन भी लगाया था.

शाकिब फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बांग्लादेश टीम की कप्तानी कर रहे हैं. तीन मैचों की इस T20 सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को हराया था.

वीडियो: शाकिब अल हसन LBW आउट मामला बांग्लादेश को डुबो गया?