The Lallantop

वर्ल्ड कप के बीच घर क्यों लौट गए बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन?

शाकिब अपने मेन्टर नज़मूल अबेदीन फ़हीम के साथ ढ़ाका पहुच गए हैं. रिपोर्ट्स की माने तो शाकिब अबेदीन के साथ ट्रेनिंग करने के लिए वापस गए हैं.

post-main-image
शाकिब अल हसन ढाका पहुंच गए! (फाइल फ़ोटो)

वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की हालत खस्ता है. इस टीम को पांच में से चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में एक और ख़बर सामने आई है, जिससे टीम के प्लेयर्स को फिर झटका लग सकता है. बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब-अल-हसन वापस अपने मुल्क बांग्लादेश लौट गए हैं.

शाकिब अपने मेंटॉर नज़मूल अबेदीन फ़हीम के साथ बुधवार 25 अक्टूबर को ढाका पहुचें. ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक़ शाकिब अबेदीन के साथ ट्रेनिंग करने के लिए ढाका पहुचें हैं. फ़हीम ने ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए कहा कि शाकिब ने ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में तीन घण्टे तक ट्रेनिंग की और खूब पसीना बहाया. फ़हीम ने आगे ये भी बताया कि शाकिब आगे क्या करेंगे, इसकी जानकारी उन्हें नहीं हैं. यानी शाकिब वापस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आएंगे या नहीं, इस बात की पुष्टि उनके मेंटॉर ने नहीं की. बांग्लादेशी फ़ैन्स इस बात से बहुत निराश होंगे.

शाकिब-अल-हसन ने अब तक इस वर्ल्ड कप में कोई ख़ास कमाल नहीं दिखाया है. बांग्लादेशी टीम में सबसे अनुभवी प्लेयर और कप्तान के रुप में खेल रहें शाकिब ने अब तक चार पारियों में सिर्फ 56 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाज़ी में शाकिब ने अब तक 6 विकेट लिए है. बता दें, शेड्यूल के मुताबिक़ शाकिब को 27 अक्टूबर को कोलकाता पहुंचना है.

2019 वर्ल्ड कप में शाकिब का प्रदर्शन लाजवाब रहा था. वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में शामिल थे. शाकिब ने अपनी टीम के लिए 606 रन बनाए थे, और साथ ही नौ विकेट भी झटके थे. हालांकि, केन विलियमसन ने ये अवार्ड अपने नाम कर लिया था. 

वहीं, बांग्लादेश टीम की हालत भी खस्ता है. टीम पांच में से अपने चार मुक़ाबले हार कर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. बांग्लादेश के अगले दो मैच 28 और 31 अक्टूबर को खेले जाने हैं. इन मैच में बांग्लादेश का सामना नीदरलैंड्स और पाकिस्तान से होना है. दोनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाने हैं.

(ये ख़बर हमारी इंटर्न जागृति ने लिखी है)

 

वीडियो: इंडिया vs बांग्लादेश मैच से पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली के लिए इंडियन फ़ैन्स बोले !