The Lallantop

जहां खेल रहे थे बाबर-अफ़रीदी...उससे थोड़ी दूरी पर हुआ ब्लास्ट, मैच रुका!

PSL एग्ज़ीबिशन मैच बीच में रोक दिया गया.

post-main-image
बाबर आज़म. फोटो: Twitter

क्वेटा में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म, पूर्व कप्तान शाहिद अफ़रीदी समेत कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स एक एग्ज़ीबिशन मैच में खेल रहे थे. तभी मैदान से थोड़ी ही दूरी पर पुलिस लाइन एरिया में एक ब्लास्ट हो गया. जिसमें लगभग पांच लोगों के घायल होने की खबर है. जैसे ही ब्लास्ट की खबर आई. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इन सभी खिलाड़ियों को तुरंत ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. जहां पर इन्हें सुरक्षित रखा गया.

इस ब्लास्ट के बाद पेशावर ज़ाल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच पाकिस्तान सुपर लीग के एग्ज़ीबिशन मैच को भी बीच में रोक दिया गया. दोनों टीम्स के बीच ये मैच क्वेटा के नवाब अकबर बुगती स्टेडियम में खेला जा रहा था. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स मैदान के अंदर पत्थरबाज़ी और तोड़फोड़ की खबरें भी बता रहे हैं.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल पर मौजूद सीनियर पुलिस ऑफिसर ने बताया है कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है. जबकि सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. इस घटना की ज़िम्मेदारी तहरीक ए तालीबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है. उन्होंने कहा है कि इस हमले में उनका निशाना सुरक्षा अधिकारी थे.

हालांकि इन तमाम चीज़ों पर बाद में काबू पा लिया गया और मैच दोबारा शुरू किया जा सका. इस मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने पेशावर ज़ाल्मी को तीन रन से हरा दिया है. इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए क्वेटा की टीम ने 184 रन बनाए. जिसके जवाब में पेशावर की टीम 181 रन ही बना सकी. इस मुकाबले की हाइलाइट तो पाकिस्तानी ऑल-राउंडर इफ्तिखार अहमद की पारी रही. जिन्होंने मुकाबले में 50 गेंदों पर नाबाद 94 रन की पारी खेली. उन्होंने पेशावर के गेंदबाज़ वहाब रियाज़ के एक ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए.

वहाब के लिए ये दिन याद ना करने वाला रहा. जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 47 रन लुटाए. हालांकि आखिरी ओवर से पहले तक उनका हाल इतना बुरा नहीं था. उन्होंने शुरुआती तीन ओवर में एहसान अली और उमर अकमल के विकेट्स चटकाए थे. लेकिन पारी का आखिरी ओवर उन पर भारी पड़ गया.

वीडियो: परवेज़ मुशर्रफ़ ने धोनी को देख सौरव गांगुली से क्या पूछ लिया था?