The Lallantop

सरफ़राज़ के बाद उनके भाई का भी कमाल, आंकड़े देख तारीफ़ किए बिना रह नहीं पाएंगे!

सरफ़राज़ खान. नाम तो बहुत ही ज्यादा सुना होगा. अब एक और नाम सुनिए, मुशीर खान. सरफ़राज़ के भाई. छोटे भाई. दोनों भाई गुरुवार, 25 जनवरी को एक साथ एक्शन में थे. और दोनों ने ही कमाल कर दिया

post-main-image
तस्वीर में मुशीर और सरफ़राज़ अपने अब्बू के साथ हैं (X)

सरफ़राज़ खान. नाम तो बहुत ही ज्यादा सुना होगा. अब एक और नाम सुनिए, मुशीर खान. सरफ़राज़ के भाई. छोटे भाई. दोनों भाई गुरुवार, 25 जनवरी को एक साथ एक्शन में थे. बड़े भाई सरफ़राज़ जहां अहमदाबाद में खेल रहे थे, तो वहीं मुशीर ब्लॉमफ़ोंटेन, साउथ अफ़्रीका में. दोनों शहरों के बीच 7625 किलोमीटर की दूरी है. लेकिन दोनों भाइयों के प्रदर्शन ने जैसे ये दूरी पाट दी हो. दोनों ने ऐसा खेल दिखाया कि इस दूरी की परवाह किए बिना, लोगों ने खुलकर उनकी तारीफ़ की.

अब जान लेते हैं कि हुआ क्या. सरफ़राज़ भारत एक के लिए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ़ खेल रहे थे. उन्होंने इस मैच में सिर्फ़ 89 गेंदों पर सेंचुरी जड़ दी. सरफ़राज़ ने 160 गेंदों पर 161 रन की पारी खेली. इस पारी में 18 चौके और पांच छक्के शामिल रहे. सरफ़राज़ की इस पारी से खुश लोगों ने सोशल मीडिया पर जश्न मनाना शुरू ही किया था, कि मुशीर ने भी शतक जड़ दिया.

यह भी पढ़ें: सरफ़राज़ पर पठान का ऐसा ट्वीट, जवाब देने वालों की कमी पड़ जाए!

मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के दूसरे मैच में सेंचुरी जड़ी. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ़ 106 गेंदों में 118 रन बनाए. उनकी इस पारी में नौ चौके और चार छक्के शामिल रहे. भारत के लिए कप्तान उदय सहारन ने 75 रन बनाए. टीम इंडिया ने टॉस हारकर इस मैच में पहले बैटिंग की थी. इन पारियों की बदौलत उन्होंने पचास ओवर्स में सात विकेट खोकर 301 रन बनाए.

वापस सरफ़राज़ पर लौटें तो इंडिया ए की पारी 493 रन पर खत्म हुई. सरफ़राज़ के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी शतक जड़ा. जबकि कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने पचासा मारा. वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार ने भी पचासे जड़े. बता दें कि सरफ़राज़ के प्रदर्शन के बाद एक बार फिर से सोशल मीडिया एक्टिव हो गया है. लोग उन्हें इंडियन टीम में शामिल करने की मांग उठाने लगे हैं.

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने भी सरफ़राज़ के लिए पोस्ट किया था. भारत-इंग्लैंड पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर पठान ने X पर लिखा था,

‘अगर ये आप हों और टेस्ट क्रिकेट के लिए ना चुने जा रहे हों, आप क्या सोच रहे होंगे?’

और इस पोस्ट के कुछ ही घंटों बाद ना सिर्फ़ सरफ़राज़ बल्कि उनके भाई मुशीर ने भी सेंचुरी जड़ दी. अब निश्चित तौर पर दोनों भाई सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहेंगे. और इस प्रदर्शन के बाद तो ये लोग चर्चा में रहना डिज़र्व भी करते हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा का कमाल, विकेट के पीछे से पलट दिया मैच!