The Lallantop

मुशीर ने दिग्गजों के आगे मारी सेंचुरी, सूर्या और सरफ़राज़ का सेलिब्रेशन वायरल

मुशीर खान ने एक बार फिर कमाल किया है. इन्होंने दलीप ट्रॉफ़ी के पहले ही दिन सेंचुरी जड़ दी. और ये सेंचुरी भी उस वक्त आई, जब टीम के बाकी बल्लेबाज बुरी तरह से फ़ेल हो रहे थे.

post-main-image
मुशीर की सेंचुरी पर सरफ़राज़ का सेलिब्रेशन (स्क्रीनग्रैब,BCCI)

सरफ़राज़ खान और मुशीर खान. इंडियन क्रिकेट के दो भाइयों की जोड़ी. दोनों ही इंडिया B की ओर से दलीप ट्रॉफ़ी में खेल रहे हैं. गुरुवार, 5 सितंबर से शुरू हुए मैच की पहली पारी में सरफ़राज़ कुछ खास नहीं कर पाए. लेकिन उनके भाई ने कमाल की सेंचुरी मार दी. और अब इस सेंचुरी पर सरफ़राज़ और सूर्यकुमार यादव के रिएक्शंस वायरल हैं.

चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे इस मैच में मुशीर ने नंबर तीन पर बैटिंग की. अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी वाली टीम ने पहले बैटिंग की. टीम का पहला विकेट 33 रन पर गिरा. कप्तान अभिमन्यु को आवेश खान ने विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट कराया. वह सिर्फ़ 13 रन बना पाए.

फिर बारी आई मुशीर की. उन्होंने एक छोर से मामला संभाल लिया. हालांकि दूसरे एंड से उनको कोई सपोर्ट नहीं मिला. एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. 53 के टोटल पर दूसरे ओपनर यशस्वी जायसवाल, 67 के टोटल पर मुशीर के बड़े भाई सरफ़राज़ आउट हो गए. फिर ऋषभ पंत भी बहुत देर नहीं टिके. 80 के टोटल पर वह चौथे विकेट के रूप में आउट हुए.

यह भी पढ़ें: शुभमन ने पकड़ा ऐसा कैच, सेलेक्टर्स के साथ मैनेजमेंट तक चिंता फैल गई!

और इसी टोटल पर नितीश कुमार रेड्डी भी वापस लौट गए. छठे विकेट के रूप में वाशिंगटन सुंदर 89 के टोटल पर आउट हुए. जबकि 94 तक जाते-जाते साइ किशोर भी वापस लौट गए. इन बल्लेबाजों में से बस यशस्वी और ईश्वरन ही डबल डिजिट तक पहुंच पाए थे.

94 पर सातवां विकेट गिरने के बाद क्रीज़ पर आए नवदीप सैनी. इन्होंने मुशीर का अच्छा साथ दिया. दोनों ने मिलकर 108 रन की साझेदारी की. और दिन का खेल खत्म होने तक टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया.

मुशीर ने 205 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की. शतक के साथ ही वह दलीप ट्रॉफ़ी की अपनी पहली पारी में ही सेंचुरी मारने वालों की लिस्ट में भी  शामिल हो गए. मुशीर ने कुलदीप यादव की गेंद पर क्विक सिंगल लेकर अपनी सेंचुरी पूरी की.

और उनकी सेंचुरी आते ही भाई सरफ़राज़ खान ने ड्रेसिंग रूम में जोरदार जश्न मनाया. इस सेंचुरी और जश्न का वीडियो BCCI ने अपने X अकाउंट पर भी शेयर किया है. यह मुशीर की तीसरी फ़र्स्ट-क्लास सेंचुरी थी. मुशीर की सेंचुरी पर टीम इंडिया के T20I कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी खूब सेलिब्रेट किया.

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी लगाते हुए लिखा,

'मेरे भाई की कमाल की पारी. ड्यूटी के बाद रोज़ प्रैक्टिस, जितना ड्यूटी उतना प्रैक्टिस. सरफ़राज़ खान, बड़ा भाई खुश होगा.'

Musheer Khan
मुशीर के लिए सूर्या की स्टोरी

दिन का खेल खत्म हुआ तो इंडिया B ने सात विकेट खोकर 202 रन बनाए थे. मुशीर 227 गेंदों पर 105 रन बनाकर नाबाद थे. अपनी पारी में दस चौके और दो छक्के लगाने वाले मुशीर ने पहले दिन अपने टीम के लिए 50 परसेंट से ज्यादा रन का योगदान दिया. इनके साथ नाबाद लौटे नवदीप सैनी ने 29 रन की पारी खेली. उन्होंने इसके लिए 74 गेंदों का सामना किया. इंडिया A के लिए आकाश दीप, खलील अहमद और आवेश खान ने दो-दो विकेट निकाले.

वीडियो: सचिन तेंडुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर क्या बोले सरफ़राज़ के भाई मुशीर खान?