The Lallantop

ओवर में पांच छक्के, इतना तेज शतक... हैदराबाद में छा गए संजू सैमसन!

संजू सैमसन ने हैदराबाद में कमाल कर दिया. उन्होंने सिर्फ़ 40 गेंदों पर शतक जड़ दिया. और इस शतक के रास्ते में संजू ने एक ही ओवर में पांच छक्के भी मारे. संजू के इस कारनामे ने जमकर चर्चा बटोरी.

post-main-image
संजू और सूर्या ने बांग्लादेश को कूट डाला (AP)

संजू सैमसन ने गदर काट दिया. बांग्लादेश के खिलाफ़ T20I सीरीज़ के पहले दो मैच में कुछ खास ना कर पाए संजू ने तीसरे मैच में सारी कसर निकाल ली. और बांग्लादेशी बोलर्स को ऐसा कूटा, कि हालात बदल गए. कप्तान सूर्या के साथ मिलकर संजू ने बांग्लादेशी बोलर्स को क्लब लेवल का बना डाला.

संजू ने बांग्लादेशी बोलर्स को मैदान के चारों कोनों में धुना. उनके कई छक्के कमाल के रहे. मुस्तफ़िज़ुर रहमान को लगाए ऐसे ही एक छक्के पर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा,

'क्या आपने संजू सैमसन द्वारा फ़िज़ को जड़ा वो छक्का देखा? ऐसा खेलने के लिए अद्भुत स्किल्स चाहिए. कमाल का प्लेयर.'

यह भी पढ़ें: कमजोर कप्तान, फैला रायता... शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बखिया उधेड़ दी!

संजू ने इस पारी में सिर्फ़ 22 गेंदों पर पचासा जड़ दिया. उनकी इस बैटिंग पर एक फ़ैन ने लिखा,

'संजू सैमसन का पचासा. सिर्फ़ 22 गेंदों पर फ़िफ़्टी, क्या पारी रही. हैदराबाद में संजू का डॉमिनेशन. बांग्लादेश के खिलाफ़ किसी भारतीय की सबसे तेज फ़िफ़्टी.'

संजू के साथ दूसरे एंड पर कप्तान सूर्या भी जमकर रन बना रहे थे. नौ ओवर्स के बाद भारत ने एक विकेट खोकर 122 रन बना लिए थे. फिर दसवां ओवर लेकर आए रिशद हुसैन. पहली गेंद, गुड लेंथ पर पड़ी, संजू ने जोर से बल्ला घुमाया लेकिन कनेक्शन नहीं बना. डॉट बॉल. ओवर की अच्छी शुरुआत, लेकिन बांग्लादेश के लिए इस ओवर में बस यही एक चीज अच्छी रही.

संजू ने अगली पांचों गेंदों पर छक्का जड़ा. रिशद ने अगली दोनों गेंदें फुल डालीं और संजू ने बिना फ़ुटवर्क इन्हें छह रन के लिए भेज दिया. ओवर का तीसरा छक्का भी बोलर के सर के ऊपर से ही गया. पांचवीं गेंद थोड़ी स्लो रही, लेकिन ये भी हाफ़ वॉली ही थी और संजू ने इस पर भी छह रन बटोर लिए. ओवर की आखिरी गेंद में रिशद ने थोड़ा चेंज दिया.

अराउंड द विकेट आए. गेंद की लेंथ छोटी की. लेकिन संजू इसके लिए जैसे तैयार खड़े थे. क्रीज़ में अंदर की ओर गए और डीप मिड-विकेट की ओर छह रन बटोर लिए. दस ओवर्स के बाद भारत ने एक विकेट खोकर 152 रन बना डाले थे. ये दस ओवर्स के बाद टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है.

अगले ओवर में सूर्या ने 23 गेंदों पर पचासा पूरा कर लिया. संजू ने जल्दी ही अपनी सेंचुरी भी पूरी कर ली. उन्होंने सिर्फ़ 40 गेंदों पर ये कारनामा किया. यह भारत के लिए दूसरी सबसे तेज T20I सेंचुरी है. अंत में संजू का विकेट मुस्तफ़िज़ुर के खाते में गया. फ़िज़ ने संजू का शिकार स्लोअर बॉल पर किया. संजू 47 गेंदों पर 111 रन बनाकर कैच आउट हुए. इस पारी में 11 चौके और आठ छक्के शामिल रहे.

वीडियो: दलीप ट्रॉफ़ी में संजू सैमसन का खेल देख निराश हुए फैन्स, कहा- 'नहीं चाहिए जस्टिस'