The Lallantop

सरदर्द से बचने का चक्कर, रोहित इसलिए मुंबई नहीं छोड़ेंगे!

रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस से अलग नहीं होंगे. ऐसा रविचंद्रन अश्विन को लगता है. अश्विन का मानना है कि करियर के इस पड़ाव में ना तो रोहित के लिए पैसे मायने रखेंगे और ना ही वह नया सरदर्द लेना चाहेंगे.

post-main-image
रोहित और हार्दिक के बीच सब ठीक हो जाएगा? (PTI)

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस छोड़ देंगे. ऐसी ख़बरें लंबे वक्त से चल रही हैं. रिपोर्ट्स का तो ये भी दावा था कि कई टीम्स रोहित को एक कप्तान के रूप में अपने साथ जोड़ना चाहती हैं. लेकिन अब स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस मामले पर अलग राय रखी है.

अश्विन का मानना है कि रोहित अब किसी और टीम की कप्तानी करने का सरदर्द नहीं मोल लेंगे. अश्विन के ये कॉमेंट्स IPL2025 के रिटेंशंस की बातों के बीच आए हैं. बता दें कि रोहित ने IPL2024 में एक बल्लेबाज के रूप में भाग लिया था. मुंबई इंडियंस ने IPL2024 से ठीक पहले, टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंप दी थी.

इस फैसले ने फ़ैन्स को बहुत गुस्सा दिलाया था. हार्दिक की कप्तानी में टीम जहां भी खेलने गई, वहीं पर इन्हें कोसा गया. मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन भी इस साल बहुत खराब रहा. ये लोग पूरे सीजन में बस चार मैच जीत पाए. और पॉइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें: मनीष नरवाल, अवनी लेखरा का कमाल, पैरालंपिक्स में भारत ने मारा मेडल्स का चौका!

इस सीजन रोहित, मुंबई के बेस्ट बैट्समैन रहे. उन्होंने 32 के ऐवरेज़ और 150 के स्ट्राइक रेट से 14 मैच में 417 रन बनाए. साथ ही कई दफ़ा फंसे मैच में इन्होंने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मदद भी की. लेकिन इसके बावजूद, कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित अब मुंबई से अलग हो जाएंगे. कई जगह तो ये भी ख़बरें थीं कि लखनऊ सुपरजाएंट्स ने रोहित के लिए 50 करोड़ अलग से रखे हैं. लेकिन इनके मालिक संजीव गोयनका ने ऐसी ख़बरों को खारिज़ किया था.

कहा जा रहा था कि रोहित कप्तानी से हटाने के फैसले से गुस्सा हैं. और कई प्लेयर्स भी उनके सपोर्ट में हैं. मुंबई इंडियंस में मन-मुटाव की बातें भी चल रही थी. लेकिन अब अश्विन ने इस मामले पर अलग बात की है. उनका मानना है कि रोहित अपने करियर में संतुष्ट हैं. और वह मुंबई से अलग नहीं होंगे.

अश्विन ने अपने यूट्यूब पर कहा,

'अगर आप रोहित की तरह सोचते हैं, तो ये बिल्कुल भी गलत नहीं है. मुझे कोई सरदर्द नहीं चाहिए. मैं भारत का कप्तान रहा हूं. मैंने कई बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है. अगर मैं कप्तान नहीं भी हूं, तो भी खुशी-खुशी मुंबई जाऊंगा. अगर मैं मुंबई के लिए खेलता हूं, ये बढ़िया रहेगा. मुझे यक़ीन है कि बहुत सारे प्लेयर्स ऐसे ही हैं. एक स्टेज़ के बाद, इन प्लेयर्स के लिए पैसे मैटर नहीं करते. बस यही बात है.'

बता दें कि रोहित ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस की कमान संभाली थी. इससे पहले टीम की कप्तानी रिकी पॉन्टिंग के पास थी. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में ट्रॉफ़ी जीती. लेकिन IPL2024 से पहले हार्दिक को कप्तानी सौंप दी गई. और उसे बाद जो हुआ, सबने देखा.

वीडियो: क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पेले का मज़ाक बनाने गए, जनता क्या बोली?