The Lallantop

Ind vs SA: रोहित शर्मा की पारी देख फ़ैन्स को याद आ गया सुपरस्टार!

Rohit Sharma ने पहले दो ओवर के बाद ही गीयर बदल लिया. मार्को यान्सन और लुंगी एनगिडी, दोनों की खूब कुटाई की. कप्तान ने अपनी 40 रन की शॉर्ट पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़ दिए.

post-main-image
रोहित की पारी देख आपको कौन याद आया? (तस्वीर - एपी)

ईडन गार्डन्स से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिश्ता पुराना है. ये वही ग्राउंड है, जहां इंडियन कैप्टन ने 264 रन की पारी खेली थी. वनडे वर्ल्ड कप में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से हो हा है. वेन्यू, ईडन गार्डन्स. और रोहित ने फिर वैसी ही शुरुआत दिलाई, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उनकी बैटिंग को देखकर फ़ैन्स फ्लैशबैक में चले गए और एक लेजेंड को याद करने लगे.

पहले रोहित की पारी की बात कर लेते हैं. रोहित ने फेस किया और पहले दो ओवर के बाद ही गीयर बदल लिया. मार्को यान्सन और लुंगी एनगिडी, दोनों की खूब कुटाई की. रोहित ने अपनी 40 रन की शॉर्ट पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़ दिए. यानी बाउंड्री से ही इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने 36 रन बना दिए थे. रोहित की ऐसी कुटाई की बदौलत टीम इंडिया 5 ओवर में 60 रन तक पहुंच गई थी. दूसरे छोर से शुभमन गिल धीमी पारी खेल रहे थे.

यानी भारत लगभग 12 के रनरेट से रन्स बना रहा था. हालांकि, छठे ओवर में रोहित आउट हो गए, वो भी अटैक करते हुए. कगीसो रबाडा की बॉल पर रोहित ने शानदार स्ट्रेट ड्राइव खेले, जो थोड़ी देर हवा में रही. मिडऑफ पर खड़े साउथ अफ्रीकी कप्तान टेंबा बवुमा के हाथ में बॉल लगभग चिपक-सी गई. टेंबा ने अच्छा कैच पकड़ा. 24 बॉल पर 166 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाकर रोहित शर्मा को वापस लौटना पड़ा.

इस पारी को देखते हुए लोगों को एक ख़ास प्लेयर याद आ गया, और वो फ्लैशबैक में चले गए. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान और अटैकिंग ओपनर ब्रेंडन मैक्कुलम का ज़िक्र किया. अर्जुन नाम के यूज़र लिखते हैं,

रोहित की एक और शानदार शुरुआत. ये मुझे ब्रेंडन मैक्कुलम की याद दिला रहा है. मैक्कुलम ये काम 2015 वर्ल्ड कप के शुरुआत में कर रहे थे. हालांकि, अंतर ये है कि रोहित प्रॉपर क्रिकेटिंग शॉट्स खेल रहे हैं, और मैक्कुलम की तरह क्रीज़ से आगे आकर बॉलर्स को डरा नहीं रहे हैं. बेहतरीन बैटिंग.

अरिंदम पॉल नाम के यूज़र ने वर्ल्ड कप का इतिहास याद कर लिया.

1996 में जयसूर्या. 2015 में बैज़ (मैक्कुलम). 2023 में रोहित शर्मा. वर्ल्ड कप में ताबड़तोड़ ओपनिंग बैटिंग करे, तो ये तीन नाम शिखर पर हैं. जब तक रहते हैं, मज़ा आ जाता है!

सनराइज़र्स हैदराबाद ने भी मैक्कुलम को याद किया.

बैटिंग को ओपन करते हैं. किसी भी बॉलिंग अटैक को तहसनहस कर देते हैं. आगे से लीड करते हैं. यही रो-बॉल है.

और भी कई फ़ैन्स ने मैक्कुलम को याद किया.

एक फैन ने लिखा, मैक्कुलम ने 2015 वर्ल्ड कप में 328 रन बनाए थे. रोहित 600 से ज्यादा बनाएंगे.

मैच का हाल

रोहित के बाद शुभमन गिल 23 रन बनाकर आउट हुए. बर्थडे बॉय विराट कोहली और श्रेयस अय्यर भारत की पारी को आगे बढ़ा रहे हैं. 20 ओवर में इंडिया ने 125 रन बना लिए हैं. 

वीडियो: भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में अवॉर्ड जीतने के बाद क्या बोले रोहित शर्मा ?