The Lallantop

वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो सकते हैं कई फेवरेट खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने बताई वजह

रोहित ने बताया कि जब उन्हें 2011 में टीम नहीं चुना गया था तो वो उनके लिए दिल तोड़ने वाला था. अब वो खुद यही काम करने जा रहे हैं.

post-main-image
रोहित ने कहा कि वो भी वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हुए हैं, उन्हें पता है कि कैसा महसूस होता है. (फोटो- ट्विटर)

वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (Cricket World Cup 2023) शुरू होने में कुछ ही महीने का वक्त बचा है. टूर्नामेंट से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक बड़ा टास्क दिया गया है. उनको उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताने हैं जो वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों वाले स्क्वॉड का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं टीम सिलेक्शन को लेकर रोहित ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि कोई मुझे पसंद नहीं है, तो मैं उसे हटा दूंगा.

PTI को दिए इंटरव्यू में कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि टीम के लिए बेस्ट कॉम्बिनेशन बनाने के लिए कई खिलाड़ियों को बाहर होना होगा. रोहित ने बताया,

“राहुल (द्रविड़) भाई और मैंने खिलाड़ियों को ये बताने की पूरी कोशिश की है कि उन्हें टीम में क्यों नहीं रखा गया. हमने हर सिलेक्शन के बाद प्लेयर को ये बताने की कोशिश की है. हम उनके साथ बैठकर उन्हें बताते हैं कि उनको टीम में क्यों नहीं लिया गया. यहां तक कि हम उनसे अलग से भी बात करते हैं.”

रोहित ने 2011 वर्ल्ड कप में टीम में ना रखे जाने की बात को याद करते हुए कहा,

“कभी-कभी मैं खुद को उनकी जगह पर रखने की कोशिश करता हूं. जब मुझे 2011 में टीम में नहीं चुना गया था तो वो मेरे लिए दिल तोड़ने वाला था. मुझे लगा कि वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने के बाद क्या बचा है.”

रोहित ने आगे बताया कि वो, कोच और सिलेक्टर्स, सारे कारणों को ध्यान में रखते हैं और तब ही किसी फैसले पर पहुंचते हैं. उन्होंने ये भी कहा,

“इस बात की भी पूरी संभावना है कि हम हमेशा सही नहीं होंगे.”

टीम सिलेक्शन पर बोलते हुए रोहित ने कहा,

“ऐसा नहीं है कि मुझे कोई खिलाड़ी पसंद नहीं इसलिए मैं उसे ड्रॉप कर रहा हूं. कप्तानी व्यक्तिगत पसंद और नापसंद पर निर्भर नहीं करती है. अगर कोई टीम से बाहर हो रहा है, तो उसका कारण होगा. अगर आप बदकिस्मत हैं, तो हम कुछ भी नहीं कर सकते हैं.”

रोहित ने कहा कि वो भी वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हुए हैं, उन्हें पता है कि कैसा महसूस होता है.

रोहित ने पुल शॉट पर भी बात की

रोहित के लिए पुल शॉट हमेशा से एक सिग्नेचर शॉट रहा है. पुल शॉट की प्रैक्टिस के बारे बताते हुए रोहित ने कहा,

“पुल शॉट खेलने के लिए मैं कोई खास प्रैक्टिस नहीं करता. किसी को ये नहीं पता है कि मैंने पहले कितनी मेहनत की है. स्टाफ के सदस्य रघु, नुवान और दया पिछले कुछ सालों में ही टीम से जुड़े हैं. और मैं ये शॉट काफी लंबे वक्त से खेल रहा हूं.”

रोहित ने बताया कि वो पुल शॉट अंडर-17 और अंडर-19 के दिनों से खेल रहे हैं. अब वो इस शॉट की अलग से कोई प्रैक्टिस नहीं करते. रोहित ने कहा कि जब उन्हें शॉर्ट बॉल मिलती है तो वो उसपर पुल शॉट खेल देते हैं. इसके बारे में ज्यादा सोचते नहीं हैं. रोहित ने इंटरव्यू में बताया कि वो 2019 वर्ल्ड कप से पहले जिस फॉर्म में थे, उसी फॉर्म में आना चाहते हैं.

(ये भी पढ़ें: एशिया कप सिलेक्शन मीटिंग में शामिल होंगे रोहित शर्मा?)

वीडियो: इंडिया स्क्वाड एशिया कप 2023 में इस खिलाड़ी के बिना कैसे जीतेंगे रोहित शर्मा?