The Lallantop

रोहित शर्मा अब नहीं खेलेंगे T20 इंटरनेशनल? इस रिपोर्ट से हड़कंप

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही क्रिकेट के शॉर्टेस्ट फॉर्मैट में अपने फ्यूचर को लेकर BCCI से बात की थी. बोर्ड के सूत्रों ने एजेंसी को बताया है कि रोहित टी20 क्रिकेट छोड़ सकते हैं.

post-main-image
इंडियन टीम के कैप्टन रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल को टाटा-बाय बाय कर सकते हैं.(तस्वीर-X)

वर्ल्ड कप 2023 में हम ट्रॉफी के इतने करीब आकर जीत नहीं पाएं. फैंस इस ग़म से अभी उबरे भी नहीं थे कि एक और ऐसी खबर आ रही है जो उनका दिल तोड़ देगी. इंडियन टीम के कैप्टन रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल को अलविदा कह सकते हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने ये जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही क्रिकेट के शॉर्टेस्ट फॉर्मैट में अपने फ्यूचर को लेकर BCCI से बात की थी. बोर्ड के सूत्रों ने एजेंसी को बताया है कि रोहित टी20 क्रिकेट छोड़ सकते हैं.

रोहित शर्मा ने नवंबर 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद इंडिया के लिए एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है. उसके बाद से अधिकतर मौकों पर हार्दिक पंड्या ने टीम को लीड किया है. ऐसे में सवाल होने लगा है कि क्या वनडे की कप्तानी भी छोड़कर रोहित शर्मा टीम के लिए केवल खिलाड़ी के तौर पर मौजूद रहेंगे.

रोहित के भविष्य को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया,

"रोहित ने पिछले एक साल से टी-20 इंटरनेशनल नहीं खेला है क्योंकि सारा फोकस वनडे वर्ल्ड कप पर था. रोहित ने इस बारे में सेलेक्टर्स के चेयरमैन अजीत अगरकर से काफी बातचीत की थी. उन्होंने खुद अपनी मर्ज़ी से टी-20 क्रिकेट से खुद को अलग किया था. ये पूरी तरह से उनका खुद का फैसला था."

रोहित के इस फैसले के पीछे वजह तो साफ़ नहीं है, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि उनके लिए लगातार तीनो फॉर्मैट में खेलने और कप्तानी करने को लेकर काफी दबाव है. वो करियर के इस मोड़ पर अपना वर्कलोड कम करना चाहते हैं. टेस्ट, वनडे, और टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए कप्तानी करने के अलावा रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियंस की भी कप्तानी करते हैं.

रोहित ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद विराट कोहली की जगह फुल टाइम कैप्टन का रोल संभाला था. 20 ओवर्स के खेल में इंडिया को 51 बार लीड कर चुके रोहित का कैप्टेंसी में रिकॉर्ड शानदार रहा है. उनकी कप्तानी में खेले गए 51 मैचों में से 39 टीम को जीत मिली है. यानी 76.47 का विनिंग परसेंटेज. 36 साल के रोहित प्लेयर के तौर पर वाइट बॉल क्रिकेट के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक है. भारत की तरफ से 148 टी-20 मैचों में रोहित ने 140 के स्ट्राइक रेट के साथ 3853 रन बनाए हैं. इसमें 4 शतक भी शामिल है.

(ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहीं जागृति ने लिखी है.)

वीडियो: विश्व कप फाइनल हार के बाद अनिल कुंबले ने बोलिंग पर ये क्या कह दिया?