The Lallantop

रोहित ने 2021 में विराट-केएल को दी थी वार्निंग, वर्ल्ड कप में दे दिया उससे भी बड़ा चैलेंज!

200 का टार्गेट चेज़ करने उतरे Rohit Sharma और Ishan Kishan. किशन पहले ओवर में आउट. Shreyas Iyer और रोहित भी जल्दी ही चित. भारत 2/3... पर रोहित ने इसकी वार्निंग पहले ही दी थी.

post-main-image
रोहित ने पहले ही कहा था, तैयारी कर लो गाइज़! (तस्वीर - एपी)

भारत ने ऑस्ट्रलिया (IndvsAus) को 6 विकेट से हराया. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये दोनों टीम का पहला मैच था. चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में 97 रन की शानदार पारी के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. भारत की पारी जिस तरह से लड़खड़ाई थी, कुछ फ़ैन्स हार के बारे में भी सोचने लगे थे. और कुछ ने खुदाई कर 2021 की एक हेडलाइन को वायरल कर दिया. ये हेडलाइन कैप्टन रोहित शर्मा से ही जुड़ी हुई है.

2021 में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ़ एक सीरीज़ खेली थी. उसके बाद रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था,

मैं ध्यान रखूंगा कि हम ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार रहें. हमें ऐसी सिचुएशन्स के लिए तैयार रहना होगा, जिसमें टीम 10/3 पर आ जाए. मिडल ऑर्डर में, यानी नंबर 3, 4, 5, 6 पर बैटिंग करने वालों से मेरा यही मेसेज होगा. ऐसा कहीं भी नहीं लिखा है कि अगर आप 10 पर 2 या 3 विकेट खो देते हैं, तो आप 180 या 190 रन नहीं बना सकते (रोहित एक टी20 मैच के बाद बात कर रहे थे).

ESPNCricinfo ने इस इंटरव्यू से हेडलाइन लगाई थी,

Rohit Sharma: I want middle order to prepare for '10 for 3' situations

यानी रोहित ने कहा, मैं चाहता हूं मिडल ऑर्डर 10/3 जैसे सिचुएशन्स के लिए तैयारी करे.

बस, इसी आर्टिकल की हेडिंग को कुछ फ़ैन्स ने ढूंढा और वायरल कर दिया. सही भी है. कप्तान साहब ने लगभग दो साल पहले जो चेतावनी दी थी, टीम की तैयारी दिखी भी. केएल राहुल और विराट ने शानदार पारी खेलकर भारत को मैच जिताया. रोहित ने विराट पर जो कहा था, वो भी सही था. 

मैच की ब्रीफ़ रिपोर्ट

200 का टार्गेट चेज़ करने उतरी टीम इंडिया का स्कोर 2 रन पर 3 विकेट हो चुका था. तीनों प्लेयर्स डक पर आउट हुए थे. रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर. शर्मा को अच्छी डिलेवरी मिली, बाकी दोनों ख़राब शॉट खेलकर आउट हो गए. केएल ने विराट का साथ दिया. दोनों ने शानदार बैटिंग की. विराट ने 85 रन बनाए. वहीं केएल राहुल 97 रन पर नाबाद लौटे. विराट और राहुल की पार्टनरशिप नहीं बनती, तो मैच में कुछ भी हो सकता था.

ऑस्ट्रेलियन पारी की बात करें तो उनके ओपनर मिचेल मार्श भी डक पर आउट हुए. भारत के लिए रवीन्द्र जडेजा सबसे कारगार बॉलर साबित हुए. जड्डू ने स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को चलता किया. बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 199 पर ही रोक दिया. इसके बाद विराट-केएल ने शानदार बैटिंग कर भारत का दिन बनाया.

वीडियो: इंडिया vs श्रीलंका एशिया कप फाइनल के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्यों सिराज से नहीं करवाए 10 ओवर