The Lallantop

रोहित का इशारा... खत्म हो गए रहाणे और पुजारा?

इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ शुरू होने वाली है. टीम इंडिया के लेजेंडरी बैटर विराट कोहली इस सीरीज़ के पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे. विराट के नाम वापस लेने के बाद उनके रिप्लेसमेंट पर खूब चर्चा हुई थीं.

post-main-image
पुजारा के लिए बंद हुए टीम इंडिया के रास्ते? (फ़ाइल फ़ोटो)

इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ शुरू होने वाली है. टीम इंडिया के लेजेंडरी बैटर विराट कोहली इस सीरीज़ के पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे. विराट के नाम वापस लेने के बाद उनके रिप्लेसमेंट पर खूब चर्चा हुई थीं. लोगों को उम्मीद थी कि विराट की जगह चेतेश्वर पुजारा या फिर अजिंक्य रहाणे टीम में वापसी करेंगे. लेकिन सेलेक्टर्स ने मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार को मौका दिया.

और अब कप्तान रोहित शर्मा ने इस पर बात की है. उन्होंने बताया है कि पाटीदार को सेलेक्ट करने का फैसला क्यों लिया गया. पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर रोहित बोले,

'हम कोहली की जगह लेने के लिए किसी अनुभवी प्लेयर को लाने की सोच रहे थे. लेकिन फिर, हमें युवाओं को भी तो मौके देने हैं. कई बार हमें कंडीशंस से परिचित प्लेयर्स को मौका देना होता है, हम उन्हें सीधे विदेशी हालात में नहीं उतार सकते.'

बता दें कि पुजारा बीते साल जून में हुए WTC फ़ाइनल के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. उनके प्रदर्शन को देखते हुए टीम ने आगे बढ़ने का फैसला किया था. लेकिन कोहली ने नाम वापस लिया तो लोगों की नज़र पुजारा की ओर गईं. पुजारा ने रणजी ट्रॉफ़ी के मौजूदा सीज़न में कमाल की शुरुआत की है. उन्होंने पहले ही गेम में झारखंड के खिलाफ़ डबल सेंचुरी लगाई थी. इसके बाद उन्होंने 49, 43, 43 और 66 रन की पारियां खेलीं.

यह भी पढ़ें: मैं वीज़ा ऑफ़िस में... रोहित को सुन और 'फ़्रस्ट्रेट' हो जाएंगे बेन स्टोक्स!

लेकिन सेलेक्टर्स ने उनके पास वापस ना जाने का फैसला किया. टीम इंडिया रजत पाटीदार की ओर गई. 30 साल के पाटीदार ने लगभग 46 की ऐवरेज से फ़र्स्ट-क्लास क्रिकेट में चार हजार रन बनाए हैं. पाटीदार के सेलेक्शन के साथ ही लगभग तय हो गया कि पुजारा का टेस्ट करियर अब खत्म है. पुजारा ने 103 टेस्ट में 43.60 की ऐवरेज से 7195 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 19 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं. और अगर पुजारा का टेस्ट करियर खत्म है, तो रहाणे भी साथ ही जाते दिख रहे हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा ने अपने सपने के बारे में सोचना छोड़ दिया है!