The Lallantop

'रोहित और विराट के बिना T20 वर्ल्ड कप...', डिविलियर्स की ये सलाह मानेगा BCCI?

एबी ने वर्ल्ड कप में हार पर कहा कि ये वैसा ही है जैसे आपने एक ट्रॉफी का एहसास लिया हो, लेकिन फिर वो आपसे छीन ली गई हो. उससे उबरना कठिन है. रोहित और विराट अभी उसी दौर से गुजर रहे हैं.

post-main-image
क्या रोहित और विराट T20 वर्ल्ड खेलेंगे? (फोटो- ट्विटर)

ODI World Cup 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का फोकस अब अगले बड़े टूर्नामेंट पर है. टीम अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में लग गई है. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की है कि टी20 टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली रहेंगे या नहीं. BCCI ने दोनों खिलाड़ियों को खुद फैसला लेने की बात कही है. लेकिन कई पूर्व खिलाड़ी इस बात पर जोर दे रहे हैं कि दोनों खिलाड़ियों को टीम में होना चाहिए. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का भी यही मानना है. एबी के मुताबिक कोहली और रोहित को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों को रखे जाने को लेकर एबी डिविलियर्स ने कहा,

“टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ एक साल बचा है. इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि रोहित और विराट को उसमें क्यों नहीं होना चाहिए. वर्ल्ड कप में आपको अनुभव की जरूरत होती है और मुझे नहीं लगता कि आपको इन दोनों से बेहतर अनुभव किसी और में मिलेगा.”

रोहित के बारे में एबी ने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित ने टॉप ऑर्डर में काफी अच्छी बैटिंग की. वैसी ही जैसी टी20 क्रिकेट में आपको जरूरत होती है. एबी ने स्टार बैटर विराट कोहली को मिडिल ऑर्डर में काफी महत्वपूर्ण बताया. टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्ट इंडीज में अगले साल होगा.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार पर एबी डिविलियर्स ने कहा कि रोहित और कोहली जो महसूस कर रहे होंगे, उसे वो समझते हैं. एबी ने बताया,

“वर्ल्ड कप हारने के बाद रोहित और कोहली क्या महसूस कर रहे होंगे, ये मैं समझता हूं. मैं भी उस एहसास से गुजर चुका हूं. 2015 वर्ल्ड कप में हम सेमीफाइनल में हारे थे. मुझे अभी तक ये नहीं पता कि मैं उससे उबरा हूं या नहीं.”

एबी ने वर्ल्ड कप में हार पर कहा कि ये वैसा ही है जैसे आपने एक ट्रॉफी का एहसास लिया हो, लेकिन फिर वो आपसे छीन ली गई हो. उससे उबरना कठिन है.

(ये भी पढ़ें: ODI World Cup नहीं, भारत ICC का ये टूर्नामेंट जीतेगा…शास्त्री की ये बात फ़ैन्स को खुश कर देगी            

वीडियो: IPL में सबसे ज्यादा बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने जाने वाले टॉप-5 प्लेयर,कोहली का नाम नहीं है शामिल