The Lallantop

'वर्ल्ड कप हार गए, लेकिन ये टूर्नामेंट जरूर जीतेंगे'...रवि शास्त्री की बात सुन खिलाड़ी खुश हो जाएंगे

IPL को लेकर रवि शास्त्री ने बड़ी बात कही है. उनका कहना है कि IPL से कई खिलाड़ियों की किस्मत तय होगी.

post-main-image
शास्त्री ने कहा जो खिलाड़ी IPL में अच्छा परफॉर्म करेगा उसके टीम में लिए जाने की संभावना ज्यादा होगी. (फोटो- ट्विटर)

ODI World Cup 2023 खत्म हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो चुके हैं. लेकिन वर्ल्ड कप की चर्चा खत्म होने का नाम नहीं ले रही. चर्चा चाहे रोहित शर्मा के भविष्य की हो. या अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित और कोहली के खेलने की. भारतीय टीम भले ही फ़ाइनल ना जीत पाई हो, लेकिन कई पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एनालिस्ट्स ICC टूर्नामेंट्स जीतने की बात करने से नहीं रुक रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि वो भारतीय टीम को जल्द ही वर्ल्ड कप जीतता हुआ देख रहे हैं.

रवि शास्त्री ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की फाइनल में हार को लेकर कहा कि टीम के लिए ये दिल तोड़ने वाला था. लेकिन इस टूर्नामेंट से खिलाड़ियों ने जरूर सीखा होगा. खेल आगे बढ़ता रहता है. शास्त्री ने कहा,

“मैं भारतीय टीम को जल्द ही वर्ल्ड कप जीतता हुआ देख रहा हूं. वनडे वर्ल्ड कप जीतना इतना आसान नहीं होगा. क्योंकि आपको टीम फिर से तैयार करनी होगी. 20 ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम गंभीर चुनौती देने वाली होगी. ये एक शॉर्टर फॉर्मेट है, टीम का फोकस इसी तरफ होना चाहिए.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रवि शास्त्री ने बताया कि वर्ल्ड कप आपके लिए इतने आसान नहीं होते. यहां तक कि सचिन तेंडुलकर को भी वर्ल्ड कप जीतने के लिए 24 साल का इंतजार करना पड़ा था. धोनी और उनकी टीम को विश्वकप जीतने से पहले 28 साल का इंतजार करना पड़ा.

अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सीनियर खिलाड़ियों के खेलने के बारे में शास्त्री ने कहा कि इस पर सेलेक्टर्स को फैसला लेना होगा. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप को अभी काफी समय है. सेलेक्टर्स IPL को काफी करीब से देखेंगे. IPL के दो हफ्ते बाद वर्ल्ड कप होना है. इसलिए IPL का पहला हिस्सा काफी महत्वपूर्ण होगा. शास्त्री ने कहा कि जो खिलाड़ी IPL में अच्छा परफॉर्म करेगा उसके टीम में लिए जाने की संभावना ज्यादा होगी.

(ये भी पढ़ें: रोहित अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे, लेकिन... मुरली की बात सुन खुश हो जाएंगे रोहित फ़ैन्स!)

वीडियो: WTC फाइनल में टीम इंडिया का प्रदर्शन देख रवि शास्त्री बोले BCCI अब ऐसा करेगा.