The Lallantop

रवि शास्त्री ने बिरयानी पर सवाल पूछा, बाबर आजम ने क्या कहा जो सारे कप्तान हंस पड़े?

World Cup से पहले अहमदाबाद में कैप्टन मीट हुआ. जहां पाकिस्तान के कप्तान Babar azam ने बिरयानी को लेकर किए गए सवाल का मजेदार जवाब दिया.

post-main-image
बाबर आजम का मजेदार जवाब (Twitter)

क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) की शुरुआत आज यानी 5 अक्टूबर से होने जा रही है. पहले मैच में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा. ओपनिंग मैच से पहले सभी 10 टीम्स के कप्तान एक दूसरे से मिले. अहमदाबाद में हुए इस कैप्टन मीट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar azam) भी शामिल थे. जहां उनसे रवि शास्त्री (Ravi shastri) ने एक ऐसा सवाल पूछ लिया, जिसे सुनकर सबकी हंसी छूट गई. इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में इंडियन के पूर्व हेड कोच और कमेंटेटर रवि शास्त्री पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से बिरयानी को लेकर सवाल पूछते दिखाई दे रहे हैं. रवि शास्त्री ने बाबर से पूछा,

''बाबर बिरयानी कैसी लगी?''

ये सवाल सुनते ही बाबर आज़म की हंसी छूट गई. उन्होंने कहा,

''इस सवाल का जवाब सौ बार दे चुका हूं. हैदराबाद की बिरयानी के बारे में काफी सुना था. हमारा बहुत अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है और मुझे हैदराबाद की बिरयानी काफी पसंद भी आई.''

बाबर की बात करें तो वर्ल्ड कप से पहले वो बेहतरीन टच में दिख रहे हैं. पाकिस्तान के दोनों वॉर्मअप मैच में बाबर ने धुआंधार बैंटिग की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाबर ने 84 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर ने 59 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 90 रनों की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के महारथी: जब सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप को अपना बना लिया!

पाकिस्तान का शेड्यूल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को ICC वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है. इसके बाद 10 अक्टूबर को हैदराबाद में ही पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलना है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ अपना तीसरा ग्रुप मैच खेलेगी. जबकि 20 अक्टूबर को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच होगा. 11 नवंबर को पाकिस्तान अपना आखिरी लीग मैच कोलकाता में खेलेगा, जो इंग्लैंड से होगा. पाकिस्तान अगर सेमीफाइनल में पहुंचता है, तो उसका मैच कोलकाता में होगा.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर ज़मां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर.

ट्रैवल‍िंग रिजर्व: मोहम्मद हार‍िस, अबरार अहमद, जमान खान