The Lallantop

बेंगलुरु वाले घर पहुंचे तो दादी ने उतारी नजर, रचिन रवींद्र का ये VIDEO देख सब खुश

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रचिन ने क्रिकेट स्किल्स भारत में ही सीखी हैं. उनका नाम भारत के दो क्रिकेट दिग्गजों- राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को ट्रिब्यूट है.

post-main-image
दादी के साथ रचिन का वीडियो वायरल (फोटो- X)

श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) बेंगलुरू में अपने दादा-दादी के घर पहुंचे हुए हैं. वहां का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. उसमें दिख रहा है कि रचिन की दादी उनकी नजर उतार रही हैं. दिल छू लेने वाला ये वीडियो देखकर फैन्स बेहद खुश हुए.

भारतीय मूल के रचिन का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में हुआ था. रचिन के पिता रवि कृष्णमूर्ति पेशे से एक सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट हैं और उन्होंने न्यूजीलैंड में बसने से पहले भारत में अपने शहर बेंगलुरु में काफी क्रिकेट खेला था. रचिन ने भी क्रिकेट स्किल्स भारत में ही सीखी हैं. यहीं ट्रेनिंग ली है. साथ ही स्पिन की बारीकियां सीखी हैं. रचिन रवींद्र का नाम भारत के दो क्रिकेट दिग्गजों- राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को ट्रिब्यूट के तौर पर रखा गया है.

दादी के साथ वीडियो में रचिन का भारतीय कल्चर से जुड़ाव देखकर फैंस काफी इंप्रेस्ड हैं. एक यूजर ने कॉमेंट में लिखा, 

दादा-दादी का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहता है. ये बेहद हार्ट वॉर्मिंग वीडियो है.

सत्या नाम के यूजर ने लिखा- वाह. ये देखकर अच्छा लगा कि वो अभी भी भारतीय संस्कृति से प्यार करते हैं.

चेतन ने लिखा-

विश्व कप में बल्लेबाज के तौर पर धमाल मचाने वाले रहने वाले इस प्लेयर का सीक्रेट पता चल गया है. 

एक यूजर ने लिख- नजर मत उतारो आंटी. सेमी फाइनल में जल्दी आउट करना है. 

बता दें, ODI वर्ल्ड कप 2023 में रवींद्र 9 पारियों में 565 रन बना चुके हैं. इसमें तीन शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं. इस वर्ल्ड कप में उनका सबसे बेस्ट स्कोर 123 रन है. रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा था. मैच के बाद हुई प्रेस कॉफ्रेंस में रचिन ने कहा,

मैं न्यूजीलैंड में पैदा हुआ. मेरा परिवार भारत से आता है. लेकिन मैं खुद को पूरी तरह से कीवी खिलाड़ी के रूप में पाता हूं. मुझे अपनी जड़ों और पहचान पर बहुत गर्व है.

रवींद्र की क्रिकेट जर्नी वेलिंगटन में पांच साल की उम्र में शुरू हुई थी. उनको अपने बेजोड़ ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर घरेलू टूर्नामेंट, अंडर-19 और न्यूजीलैंड A टीम में लगातार अवसर मिले. रचिन ने न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला टी20 मैच सितंबर 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.