The Lallantop

पाकिस्तान सुपर लीग के पहले ही मैच में आग लग गई!

आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मैच.

post-main-image
पाकिस्तान सुपर लीग (फोटो - AFP)

PSL. पाकिस्तान सुपर लीग. 13 फरवरी 2023 से इस टूर्नामेंट के आठवें एडिशन की शुरुआत हो गई है. और टूर्नामेंट का पहला मैच शाहीन अफरीदी की लाहौर कलंदर और मोहम्मद रिज़वान की मुल्तान सुल्तान के बीच खेला गया. इस मैच को लाहौर कलंदर ने कुल एक रन से जीता. लेकिन इस रोमांचक मैच से ज्यादा चर्चा एक घटना की हो रही है. जिसके कारण मैच आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ.

जी हां, PSL की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान फ्लडलाइट में आग लग गई. और पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इसका कारण आतिशबाजी बताया जा रहा है. हालांकि घटना से निपटने के लिए तुरंत ही फायरब्रिगेड आई. इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई. और इसी के चलते टॉस भी आधे घंटे की देरी से हुआ.

# PSL की पहली घटना नहीं है! 

बताते चलें, PSL 2023 की ये पहली घटना नहीं है. 5 फरवरी 2023 को क्वेटा में पेशावर ज़ाल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच एग्ज़ीबिशन मैच खेला जा रहा था. इस दौरान मैदान से थोड़ी ही दूरी पर पुलिस लाइन एरिया में एक ब्लास्ट हो गया था. और जैसे ही ब्लास्ट की खबर आई, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इन सभी खिलाड़ियों को तुरंत ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. 

इस ब्लास्ट की ज़िम्मेदारी तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली थी. उन्होंने कहा था कि इस हमले में उनका निशाना सुरक्षा अधिकारी थे. हालांकि इन तमाम चीज़ों पर बाद में काबू पाने के बाद, मैच को दोबारा शुरू किया गया था.

# पहले मैच में क्या हुआ? 

PSL के पहले मैच का भी थोड़ा ज़िक्र कर लेते है. इस मैच में मोहम्मद रिज़वान की टीम मुल्तान सुल्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर कलंदर ने 20 ओवर में 175 रन बोर्ड पर टांग दिए थे. टीम के लिए फख़र ज़मान ने सबसे ज्यादा 66 रन की पारी खेली.

जवाब में, कप्तान रिज़वान की 50 गेंदों में 75 रन की पारी भी मुल्तान सुल्तान को जीत नहीं दिला पाई. वो 20 ओवर में कुल 174 रन बना पाए. और ये मैच एक रन से हार गए.

वीडियो: Ind vs Aus के दूसरे टेस्ट में KL Rahul के होने पर Sunil Gavaskar Venkatesh Prasad की बात सुनिए | BGT