The Lallantop

पृथ्वी शॉ को मुंबई टीम से किया गया बाहर, क्रिकेटर के लिए 'बॉडी फैट' बना काल!

इंटरनेशनल क्रिकेट से लंबे समय से दूर रहने वाले Prithvi Shaw को अब मुंबई की रणजी टीम से भी बाहर कर दिया गया. वजह उनकी फिटनेस और अनुशासन संबंधी मुद्दे रहे हैं.

post-main-image
पृथ्वी शॉ की मुसीबतें और बढ़ी ( फाइल फोटो: PTI)

क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की मुसीबतें बढ़ती जा रही है. इंटरनेशनल क्रिकेट से लंबे समय से दूर रहने वाले शॉ को अब मुंबई की रणजी टीम से भी बाहर (Mumbai drop Prithvi Shaw) कर दिया गया है. 26 अक्टूबर से त्रिपुरा के खिलाफ होने वाले मुकाबले में शॉ को टीम में जगह नहीं दी गई है. शॉ को बाहर किए जाने की वजह उनकी फिटनेस और अनुशासन संबंधी मुद्दे रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक शॉ का बॉडी फैट 35 फीसदी से भी ज्यादा हो गया है. ऐसे में फिटनेस संबंधी समस्या भी उनके बाहर होने की वजह बनी है. रिपोर्ट के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने इस बारे में MCA को सूचित कर दिया है. मैनेजमेंट के मुताबिक टीम में वापस आने से पहले शॉ को कठोर ट्रेनिंग की आवश्यकता है. साथ ही उन्हें शरीर का वजन कम करने की भी जरूरत है.

'क्रिकबज' की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई सेलेक्शन कमेटी ने महसूस किया कि शॉ को कम से कम एक मैच के लिए बाहर रखा जाना चाहिए. सेलेक्शन कमिटी में  संजय पाटिल (अध्यक्ष), रवि ठाकर, जीतेंद्र ठाकरे, किरण पोवार और विक्रांत येलिगेटी शामिल हैं. शॉ की अगले मैच में टीम में वापसी होगी या नहीं, ये फिलहाल साफ नहीं हो पाया है. रिपोर्ट की मानें तो टीम मैनेजमेंट, जिसमें कोच और कैप्टन भी शामिल हैं और सेलेक्टर्स की राय है कि ये फैसला से सलामी बल्लेबाज के लिए सबक साबित हो सकता है, क्योंकि शॉ नेट और प्रैक्टिस सेशन में लगातार अनियमित रहे हैं. 

शॉ का सोशल मीडिया पोस्ट

टीम से ड्रॉप होने के बाद पृथ्वी शॉ का रिएक्शन सामने आया है. ओपनर बैटर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी शेयर की है, जिसके जरिए उन्होंने अपना दर्द जाहिर किया है. पृथ्वी ने स्टोरी में लिखा,

“मुझे ब्रेक की जरूरत है, धन्यवाद”

shaw
पृथ्वी शॉ ने इंस्टा पर लगाई स्टोरी

इसके साथ ही शॉ ने स्माइल वाला एक इमोजी भी शेयर किया है.

शॉ का प्रदर्शन रहा है साधारण

बात मौजूदा रणजी सीजन में शॉ के प्रदर्शन की करें तो वो कुछ खास नहीं रहा है. इस सीजन खेली गई चार इनिंग्स में वो महज 59 रन ही बना पाए हैं. बड़ौदा क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले राउंड के मुकाबले में पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 12 रन स्कोर किए थे. जबकि महाराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में शॉ ने एक रन और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाए थे.

वीडियो: सरफ़राज़ ने खेला ऐसा शॉट, जनता गदगद हो गई!