The Lallantop

ओलंपिक्स में तीसरा मेडल जीतने से चूकीं मनु भाकर के लिए अभिनव बिंद्रा ने जो कहा, हर भारतीय कहना चाहेगा!

25 मीटर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर चौथे स्थान पर रहीं. इससे पहले मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल और मिक्स्ड 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में ब्रांज मेंडल जीता है.

post-main-image
पेरिस ओलंपिक्स में दो ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रिकॉर्ड बना चुकी हैं मनु भाकर. (फ़ोटो- PTI)

Paris Olympics 2024: Indian shooter Manu Bhaker पेरिस ओलंपिक्स में तीसरा मेडल हासिल करने से बस एक कदम पीछे रह गईं. 3 अगस्त 25 मीटर पिस्टल इवेंट में 22 साल की मनु भाकर चौथे स्थान पर रहीं. 

इससे पहले मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल और मिक्स्ड 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में ब्रांज मेंडल जीता है. मनु पहले ही दो मेडल जीतकर ओलंपिक्स में भारत का नया रिकॉर्ड बना चुकी हैं. पेरिस ओलंपिक्स में मनु का सफर खत्म होने के बाद राइफल शूटर अभिनव बिंद्रा ने लिखा,

"मनु, आपने पूरे देश को अपनी अविश्वसनीय उपलब्धि की तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया है. तीसरा ओलंपिक्स पदक जीतना एक अलग उपलब्धि होती, लेकिन आपने पेरिस में जो हासिल किया वह ऐतिहासिक है. आपकी यात्रा में परिश्रम और समर्पण था. सिर्फ 22 साल की उम्र में, आपने पहले ही एक रिकॉर्ड बना दिया है. और यह केवल शुरुआत है. इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई."

अभिनव बिंद्रा, चीन में 2008 ओलंपिक्स गेम्स में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता के विजेता हैं. उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था.

पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने मनु की फोटो शेयर करते हुए लिखा,

"मनु भाकर, आपने भारत को गौरवान्वित किया है! हमेशा ऐसे ही रहो."

@Media_SAI पेज से मनु के लिए लिखा गया,

"मनु भाकर ने Paris 2024 Olympics में अपना सफर किया. मनु हंगरी की निशानेबाज वेरोनिका मेजर के खिलाफ शूट-ऑफ में हार गईं. 
हमें मनु पर बहुत गर्व है."

यह भी पढ़ें: मेडल्स की हैटट्रिक से चूकीं मनु भाकर, 25 मीटर पिस्टल शूटिंग में चौथे नंबर पर रहीं स्टार शूटर

मनु ने क्या कहा?

चौथे स्थान पर मनु ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह फाइनल में नर्वस थीं. उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. लेकिन इस बार चीजें उनके हिसाब से नहीं हो पाईं. भाकर ने कहा कि वह खुद को सभी तरह की ध्यान भटकाने वाली चीज़ों से दूर रखने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर रही हैं. मनु ने कहा कि इस आदत ने उन्हें पिछले आयोजनों में दो मेडल जीतने में मदद की थी, लेकिन आज का दिन उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा. 

वीडियो: मनु भाकर ने पीवी सिंधु के लिए बनाया था फेक अकाउंट, जानिए क्यों?