The Lallantop

वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड फिर ICC के पास पहुंचा, अब भारत की क्या शिकायत की?

14 अक्टूबर को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तानी बैटर मोहम्मद रिजवान का विकेट गिरने के बाद फैन्स ने कुछ नारे लगाए थे.

post-main-image
बोर्ड ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और पाकिस्तानी फैन्स के लिए कोई वीजा नीति न होने को लेकर ICC में विरोध दर्ज कराया है. (फोटो- ट्विटर)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अब ICC के पास एक शिकायत लेकर पहुंचा है (PCB files complaint with ICC). बोर्ड ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और पाकिस्तानी फैन्स के लिए कोई वीजा नीति न होने को लेकर ICC में विरोध दर्ज कराया है. साथ ही PCB ने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान पाकिस्तानी प्लेयर्स के साथ हुए दुर्व्यवहार की भी शिकायत की है.

दरअसल, 14 अक्टूबर को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तानी बैटर मोहम्मद रिजवान का विकेट गिरने के बाद फैन्स ने कुछ नारे लगाए थे. आरोप है कि जब रिजवान पवेलियन वापस लौट रहे थे तो कुछ फैन्स को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते सुना गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसकी कई लोगों ने आलोचना भी की थी.

पाकिस्तानी टीम बैकफुट पर

वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की एक मुश्किल नहीं है. भारत से हार के बाद टीम आलोचना का सामने कर रही थी कि खबर आई उसके कई प्लेयर्स बुखार की चपेट में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक हालांकि ज्यादातर प्लेयर्स के ठीक होने की भी खबर है. लेकिन दो प्लेयर्स अब भी बीमार हैं. इन सभी प्लेयर्स के नाम सामने नहीं आए हैं. 

कप्तान बाबर आजम की टीम फिलहाल बेंगलुरु में है. वहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगातार प्रैक्टिस कर रही है. पाकिस्तान का अगला मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होना है. बड़े मैच से पहले खिलाड़ियों के बीमार होने की जानकारी ने पाकिस्तानी फ़ैन्स की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि, वे इस बात से राहत की सांस ले सकते हैं कि कप्तान बाबर आजम और स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी ठीक हैं.

भारत 7 विकेट से जीता था

पाकिस्तान ने हैदराबाद में अपने वर्ल्ड कप कैंपेन की जोरदार शुरुआत की थी. नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ बाबर आजम की टीम ने पहले दोनों मैच जीत लिए थे. इसके बाद, 14 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला भारत से हुआ. अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. पाकिस्तान की टीम मैच में केवल 191 रन बना पाई थी. जिसे भारत ने आसानी से चेज़ कर लिया था.

(ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वक्त खराब चल रहा है!)

वीडियो: इंडिया से हार बाबर आजम की पाकिस्तान टीम को ऐसे सुनाया गया!