The Lallantop

पाकिस्तान को नहीं मिला भारत आने का वीज़ा, वर्ल्ड कप की प्लानिंग में करना पड़ा बदलाव!

पाकिस्तान इकलौती ऐसी टीम है जिसे अब तक वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आने का वीज़ा नहीं मिला है. जानते हैं उनकी टीम मैनेजमेंट का क्या सोचना है?

post-main-image
सिर्फ पाकिस्तान को नहीं मिला अब तक वीज़ा (तस्वीर - ट्विटर)

ODI World Cup 2023 का आगाज़ भारत में 5 अक्टूबर से होने वाला है. 2011 के बाद भारत के पास फिर से घर पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का मौका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट में खेलने आ रही सभी टीम्स को वीज़ा मिल चुका है, सिवाय एक के. बाबर आजम की पाकिस्तानी टीम. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीज़ा को अब तक भारत सरकार की ओर से मंजूरी नहीं मिली है. इससे पाकिस्तानी टीम को अपनी तैयारी में भी फेरबदल करना पड़ा है.

ESPNCricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट का प्लान था कि उनके सभी खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप से पहले दुबई जाएंगे. यहां टीम मैनेजमेंट ने एक कैंप रखने का प्लान किया था. दुबई से इस टीम को सीधे भारत आना था. पाकिस्तान टीम दो वार्मअप मैच हैदराबाद में खेलने वाली है. इस टीम की फ्लाइट दुबई से सीधा हैदराबाद आती. यानी बाबर की टीम पाकिस्तान से यूएई जाती, वहां कुछ दिन बिताकर फिर भारत आती. पर वीज़ा में आई दिक्कतों की वजह से पाकिस्तानी टीम को अपने प्लान्स बदलने पड़े हैं. अभी तक पाकिस्तान टीम के भारत आने के वीज़ा को हरी झंडी नहीं मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक सप्ताह पहले ही वीज़ा के लिए आवेदन दिया था. अभी तक इसे मंजूरी नहीं मिली है.

अब क्या होगा?

वीज़ा की मंजूरी नहीं मिलने के बाद फैसला लिया गया है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम लाहौर में ही रहेगी. टीम 27 सितंबर को दुबई की उड़ान भरेगी. जहां से फिर 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच के लिए हैदराबाद (भारत) आ जाएगी. हालांकि, पाकिस्तानी मैनेजमेंट का मानना है कि समय सीमा के अंदर टीम को वीज़ा मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें - कुलदीप को तो... पाकिस्तानी स्पिनर्स के सवाल पर ये बोल गए इंज़माम

सिर्फ एक प्लेयर पहले आ चुका है भारत

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम में सिर्फ एक ऐसा प्लेयर है, जो पहले भारत आ चुका है. आप चाहकर भी नाम गेस नहीं कर पाएंगे. ये प्लेयर 2016 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा था. आप सोच रहे होंगे, ये बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर ज़मां जैसा कोई प्लेयर होगा. या शायद इफ्तिख़ार अहमद. पर इनमें से कोई नहीं है. स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज वो नाम है, जो पहले भारत आ चुका है.

बताते चलें, पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2012-13 में द्विपक्षीय सीरीज़ खेलने भारत आई थी. इसके बाद से दोनों देशों के बीच कोई भी द्व‍िपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 में 29 सितंबर को एक अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जबकि इसके बाद तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भी उसका अभ्यास मैच है.

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान पर भड़के हरभजन सिंह बोले- टीम के साथ ये होगा! 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर ज़मां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर.

ट्रैवल‍िंग रिजर्व: मोहम्मद हार‍िस, अबरार अहमद, जमान खान

वीडियो: इंडिया vs श्रीलंका एशिया कप फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका के साथ पाकिस्तान से भी बदला ले लिया!