The Lallantop

वायरल शूटर यूसुफ़ डीकेच ने एलन मस्क से किया गजब सवाल, मस्क का जवाब तो...

Yusuf Dikec. मौजूदा वक्त में दुनिया के सबसे चर्चित शूटर. तुर्की से आने वाले डीकेच ने अब सोशल मीडिया पर एक और चर्चा छेड़ दी है. इस चर्चा में X के मालिक एलन मस्क भी शामिल हैं.

post-main-image
चार बार के ओलंपियन डीकेच सात बार के यूरोपियन चैंपियन भी हैं. (फोटो- PTI/X)

स्पाई एजेंट. शार्प शूटर. क्लासिक हिटमैन. Paris Olympics 2024 में तुर्की के शूटर यूसुफ़ डीकेच की तस्वीर वायरल होने के बाद लोगों ने उन्हें ये सबकुछ कहा. सोशल मीडिया पर मीम बनाने बनाने वालों के वो चहेते हो गए. तुर्की के इस शूटर ने अब सोशल मीडिया पर एक और चर्चा छेड़ दी है. चर्चा में X के मालिक एलन मस्क भी शामिल हैं.

पेरिस ओलंपिक्स के सिल्वर मेडलिस्ट शूटर यूसुफ़ डीकेच ने X पर एक पोस्ट शेयर किया. अपनी फोटो के साथ किए गए पोस्ट में यूसुफ़ ने लिखा,

‘हाय एलन, क्या आपको लगता है कि भविष्य के रोबोट जेब में हाथ डालकर ओलंपिक्स में मेडल जीत सकते हैं? महाद्वीपों को एक करने वाली सांस्कृतिक राजधानी इस्तांबुल में इस पर चर्चा क्यों न की जाए?’

यह भी पढ़ें: आंखों से बहते आंसू, हाथ में बेतहाशा दर्द... खूब लड़कर हारीं निशा दहिया!

अब तुर्की के शूटर यूसुफ़ ने तो ये सवाल एलन मस्क की ओर शूट कर दिया. तो उधर से जवाब भी आना था. एलन ने रोबोट के मेडल जीतने के सवाल पर कहा,

‘रोबोट्स हर बार बुल्सआई के सेंटर पर शूट करेंगे.’

यूसुफ़ के दूसरे सवाल का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा,

‘मैं इस्तांबुल जरूर आना चाहूंगा. ये दुनिया के महान शहरों में से एक है.’

यूसुफ़ और एलन मस्क के बीच हुई ये चर्चा X पर वायरल हो गई. अभी तक इसको 1 करोड़ 70 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. दो लाख से ज्यादा लोग यूसुफ़ की इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. लेकिन वायरल पोस्ट वाले इस शख्स की कहानी कई दशकों पहले शुरू हुई थी. 1 जनवरी 1973 को डीकेच का जन्म हुआ था. उनकी हॉबी नाचना है. अंकारा की गाज़ी यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ फ़िज़िकल ट्रेनिंग और एडुकेशन से पढ़े हैं. जबकि सेलचुक यूनिवर्सिटी से इन्होंने कोचिंग में मास्टर्स किया हुआ है. अभी भी क्लब्स के लिए शूटिंग करने वाले डीकेच ने 2001 में शूटिंग शुरू की थी.

डीकेच ने सीधे सेना में काम नहीं किया. लेकिन हम ऐसा मान सकते हैं कि वह किसी ना किसी रूप में इसका हिस्सा जरूर थे. रही बात डीकेच के किसी तरह के खास चश्मे या कान में इयरप्लग ना पहनने की बात, जिसकी वजह से वो वायरल हुए थे. तो शूटिंग पूरी तरह से ध्यान लगाने वाला गेम है. और हर व्यक्ति का ध्यान लगाने का तरीका अलग-अलग होता है. कई लोग म्यूज़िक बज़ाकर काम करते हैं, तो कई को एकदम सन्नाटा चाहिए. पर ऐसा भी नहीं है जैसे सबको लग रहा था, डीकेच ने सिल्वर मेडल मैच के दौरान छोटा सा इयरप्लग लगा रखे थे.

चार बार के ओलंपियन डीकेच सात बार के यूरोपियन चैंपियन भी हैं. जबकि 2014 में वह 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल और 25 मीटर सेंटर फ़ायर पिस्टल के डबल वर्ल्ड चैंपियन थे.

वीडियो: साधारण चश्मा और टी-शर्ट पहन तुर्की के शूटर ने पेरिस ओलंपिक्स में गदर काट दिया