The Lallantop

LSG के मेंटॉर गौतम गंभीर की बात सुन कैप्टन केएल राहुल को बहुत बुरा लगेगा...

गंभीर ने केएल राहुल की फॉर्म पर ये क्या कह दिया!

post-main-image
केएल राहुल और गौतम गंभीर (Courtesy: PTI)

केएल राहुल के खराब फॉर्म के बारे में कुछ भी नया कह पाना मुश्किल है. सब कहा जा चुका है. पर अब तक आवाज़ बाहर से आ रही थी. अब अंदर वालों ने शोर मचाना शुरू कर दिया है. भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटॉर हैं. और गंभीर ने जो केएल के बारे में कहा है, वो सुन उनके फ़ैन्स को अच्छा नही लगेगा. केएल राहुल IPL में इस टीम की अगुवाई करते हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'ए चैट विद चैम्पियंस' पर बात करते हुए गंभीर ने कहा कि टीम में किसी की जगह भी पक्की नहीं होती और राहुल को जनवरी में शुरू हो रही इंडिया-श्रीलंका सीरीज़ में रन्स बनाने पर ध्यान देना चाहिए. गंभीर ने इस शो पर कहा -

आप सिर्फ वही कंट्रोल कर सकते हैं जो आपके कंट्रोल में है. आप सेलेक्टर्स को कंट्रोल नहीं कर सकते, आप अगली सीरीज़ में क्या होगा, वो कंट्रोल नहीं कर सकते. आपको श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे खेलने है. अगर आपको मौके मिलते हैं, तो आपको वर्तमान पर फोकस करना चाहिए. आपके कंट्रोल में सिर्फ वही है. आप जिन चीज़ों को कंट्रोल नही कर सकते उनके बारे में सोचते हैं, तो आप खुद पर प्रेशर लेते हैं.

गंभीर ने आगे ये भी कहा कि किसी भी प्लेयर की जगह 'अछूत' नही है. राहुल को टीम में अपनी जगह बचाने के लिए रन्स बनाने होंगे. गंभीर ने आगे कहा -

अगर आप परफॉर्म नही करते हैं, तो कोई और आपकी जगह ले लेगा. ये सिर्फ संजू (सैमसन) या केएल के लिए नहीं है, विराट और रोहित के लिए भी है. अगर वो रन्स नही बनाते हैं, तो आप उनकी जगह पर भी सवाल खड़ा करते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट यही है. किसी की भी जगह पक्की नही है. आपको तीन वनडे मिले हैं. आप मिडल ऑर्डर में बैटिंग कीजिए, रन्स बनाइए... क्योंकि आपका प्रदर्शन ही आपकी जगह बनाए रखता है. आपका नाम या टैलेंट नही.

#KL Rahul का फॉर्म

इंडियन टीम के पूर्व उपकप्तान केएल राहुल पिछले कई महीनों से ऑउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. इंडिया और बांग्लादेश के बीच हाल ही ख़त्म हुई टेस्ट सीरीज़ में केएल ने टीम की अगुवाई की, पर उनका बल्ला नही चला. भारत ने ये सीरीज़ 2-0 से जीती. केएल ने इस सीरीज़ में 22, 23, 10 और 2 रन की पारियां खेली. उनके खराब फॉर्म को देखते हुए केएल से टीम इंडिया की उपकप्तानी भी ले ली गई है.

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में राहुल टीम इंडिया की उपकप्तानी नहीं करेंगे. इस सीरीज़ के लिए हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है. इसके साथ-साथ राहुल को T20 टीम से ड्रॉप भी किया गया है. इंडिया और श्रीलंका के बीच पहला T20 मैच 3 जनवरी को वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है. 
 

वीडियो: संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह बनाने का सपना क्यों भूल जाना चाहिए?