The Lallantop

भयंकर एक्सिडेंट में घायल हुए मुशीर खान, सड़क पर कई बार पलटी कार

सरफ़राज़ खान के छोटे भाई, क्रिकेटर मुशीर खान का एक्सिडेंट हो गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मुशीर इस एक्सिडेंट में बुरी तरह से घायल हुए हैं. एक्सिडेंट के वक्त उनके साथ कार में उनके पिता नौशाद भी थे.

post-main-image
एक्सिडेंट में घायल हुए मुशीर खान (PTI File)

मुंबई के युवा बैटर मुशीर खान का एक्सिडेंट हो गया है. इस एक्सिडेंट में उनकी गर्दन पर गंभीर चोट लगी है. इस चोट के चलते मुशीर लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस एक्सिडेंट के बाद वह ईरानी कप से भी बाहर हो गए हैं.

भारतीय बल्लेबाज सरफ़राज़ खान के छोटे भाई मुशीर एक्सिडेंट के वक्त अपने पिता के साथ ट्रेवल कर रहे थे. इंडिया टुडे के मुताबिक मुशीर यूपी के आज़मगढ़ स्थित अपने गांव से लखनऊ आ रहे थे. सूत्रों की मानें तो इस एक्सिडेंट में उनकी कार चार से पांच बार पलटी. हालांकि दुर्घटना के कारण अभी पता नहीं चल पाए हैं.

19 साल के मुशीर अब छह हफ़्तों से तीन महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. हालांकि चोट की गंभीरता के बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है. लेकिन दावा है कि ये चोट काफी गंभीर है. मुशीर लगातार डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा कर रहे थे. और इस चोट का उनके करियर पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने खोज लिया गौतम गंभीर का धोनी कनेक्शन वाला रिप्लेसमेंट

हाल ही में हुई दलीप ट्रॉफ़ी में मुशीर ने इंडिया बी के लिए 181 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. हालांकि, इसके बाद वह बचे हुए मैचेज़ में कुछ खास नहीं कर पाए. लेकिन उनकी ये पारी हमेशा के लिए रिकॉर्डबुक्स में दर्ज हो गई. यह दलीप ट्रॉफ़ी में टीनएजर्स द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारियों में से एक है.

मुशीर भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रॉमिसिंग प्लेयर्स में से एक हैं. फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 51 से ज्यादा का ऐवरेज़ है. 15 पारियों में मुशीर ने 716 रन बनाए हैं. इसमें तीन शतक और एक अर्ध-शतक शामिल हैं. फ़र्स्ट क्लास में मुशीर का टॉप स्कोर 203 रन है. मुशीर की चोट पर अभी तक मुंबई क्रिकेट असोसिएशन का कोई कॉमेंट नहीं आया है. हालांकि, इस चोट का मुंबई क्रिकेट पर गहरा प्रभाव पड़ेगा, ये बात तय है.

मुशीर ने सीनियर डेब्यू से पहले, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भी कमाल किया था. उन्होंने इस टूर्नामेंट की सात पारियों में 360 रन बनाए. 60 की ऐवरेज़ से बैटिंग करने वाले मुशीर सबसे ज्यादा रन बनाने में अपने ही देश के उदय सहारन के बाद दूसरे नंबर पर थे. इसके साथ ही मुशीर ने बोलिंग में भी कमाल किया था. उन्होंने सात पारियों में सात विकेट अपने नाम किए थे.

मुशीर अपने बड़े भाई सरफ़राज़ के साथ ही दलीप ट्रॉफ़ी खेल रहे थे. सरफ़राज़ बांग्लादेश के खिलाफ़ कानपुर में चल रहे दूसरे टेस्ट की भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं. वह पहले टेस्ट की स्क्वॉड में भी शामिल थे. हालांकि, दोनों ही बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली.

वीडियो: देश में जान का खतरा, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का शाकिब को सुरक्षा देने से साफ इनकार