The Lallantop

महेंद्र सिंह धोनी के पास इतने सारे पैसे... धोनी की नेट वर्थ जान चौंक जाएंगे!

तला के पास रन्स और पैसे, दोनों खूब हैं.

post-main-image
धोनी ने अपने करियर में बहुत सारे रन्स के साथ बहुत सारे पैसे भी बनाए हैं (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी. लिमिटेड ओवर्स में ICC की तीनों ट्रॉफ़ीज़ जीतने वाले इकलौते कप्तान. धोनी के अंडर टीम इंडिया ने बहुत सफलताएं दर्ज की हैं. जबकि IPL में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार चैंपियन बनाया है. मैदान के साथ धोनी, मैदान के बाहर भी काफी सफल रहे हैं.

धोनी दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेटर्स में एक हैं. 7 जुलाई, शुक्रवार को उनका जन्मदिन था. फ़ैन्स ने इसे अपने-अपने तरीकों से मनाया. और इसी दिन स्टॉक और इंवेस्टमेंट देने वाले ट्विटर हैंडल स्टॉक ग्रो ने बताया कि धोनी की नेटवर्थ 1040 करोड़ है.

# MS Dhoni Net Worth

यानी धोनी की कुल संपत्ति 1040 करोड़ की है. धोनी कई ब्रांड्स का प्रमोशन करते हैं. उनके पास खुद के तीन ब्रांड्स भी हैं. और साथ ही उन्होंने रियल इस्टेट में भी इंवेस्ट कर रखा है. धोनी के पास रांची में एक फॉर्महाउस भी है. धोनी IPL से फ्री होने के बाद अपना ज्यादातर वक्त यहीं बिताते हैं.

धोनी 20 से ज्यादा ब्रांड्स का ऐड करते हैं. जहां से उन्हें चार से छह करोड़ रुपये मिलते हैं. उन्होंने स्पोर्ट्स कंपनीज में भी इंवेस्ट कर रखा है. धोनी के पास बाइक्स का एक बड़ा कलेक्शन भी है. साथ ही उनके पास बहुत सारी लग्ज़री कार भी हैं. फ़ैन्स को याद ही होगा, कैसे साल 2016 में उन्होंने अपनी हमर के जरिए न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर्स को चौंकाया था.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी को IPL से सीजन के 12 करोड़ रुपये मिलते हैं. उन्होंने IPL2023 में टीम को पांचवीं बार चैंपियन बनाया. और साथ ही बताया कि वह अभी एक और सीजन खेलेंगे. साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बावजूद उनकी ब्रांड वैल्यू पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है.

वह अभी भी वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक हैं. IPL2023 के दौरान उनकी दीवानगी चरम पर थी. हर मैच के दौरान फ़ैन्स बस धोनी को देखने के लिए स्टेडियम्स भर रहे थे. हालात ये थे कि मैच किसी भी स्टेडियम में खेला जाए, धोनी की टीम को होम टीम होने की फीलिंग्स ही आती थीं.

धोनी ने इसके लिए कई दफ़ा फ़ैन्स को शुक्रिया भी कहा. कोलकाता से लेकर, लखनऊ और बैंगलोर-दिल्ली तक फ़ैन्स ने धोनी के प्रेम में स्टेडियम्स को पीले रंग से रंग दिया. यहां तक कि लोग धोनी से पहले बैटिंग पर आने वाले रविंद्र जडेजा से आउट होने की अपील करने वाले पोस्टर्स के साथ भी दिख जाते थे.

धोनी एक गेंद खेलें या 10 फ़ैन्स के उत्साह में कोई कमी नहीं आती थी. लोग बस उन्हें क्रीज़ पर खड़े देखने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते थे. धोनी ने इस सीजन विंटेज रंग भी दिखाए. उन्होंने पहली गेंद से अटैक किया. और लखनऊ में मार्क वुड जैसे तूफानी बोलर को लगातार दो छक्के भी जड़े. धोनी ने इस सीजन 182 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की.

वीडियो: धोनी की ये बात फ़ैन्स का दिल जीत लेगी