The Lallantop

सिराज की बॉलिंग पर वसीम जाफर और इरफान पठान का ट्वीट दिल खुश कर देगा!

सिराज ने Asia Cup 2023 के फाइनल में Sri Lanka के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया!

post-main-image
श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज (तस्वीर - ट्विटर)

'ओके गूगल, प्ले मोहम्मद सिराज,
सॉरी, मोहम्मद सिराज इज़ अनप्लेएबल'

वसीम जाफर का ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है. जिक्र किसका और क्यों हो रहा है, आपको पता ही है. Asia Cup 2023 के फाइनल में मोहम्मद सिराज ने शानदार बॉलिंग की. उनकी पेस की मदद से श्रीलंका के 6 बल्लेबाज़ 12 रन पर ही वापस पवेलियन लौट गए थे. विकेट्स की इस लंबी लिस्ट में एक योगदान जसप्रीत बुमराह का भी था. बुमराह ने पहला विकेट लिया. उसके बाद सिराज ही सिराज थे.

जाफर का ट्वीट इसलिए भी शायद वायरल हुआ, क्योंकि उनकी बात भी सही थी. श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों से पूछ लीजिए. सिराज ने जिन बॉल्स पर विकेट नहीं लिए, उन बॉल्स पर बल्लेबाज़ों को तंग किया. और जिन बॉल्स पर तंग नहीं किया, उन पर बल्लेबाज़ बल्ला भी नहीं लगा सके. यानी कुल मिलाकर सिराज 'अनप्लेएबल' ही थे.

अब इरफान पठान का ट्वीट. जूनियर पठान ने लिखा,

'एलेक्सा, आज का मौसम कैसा है? 
एलेक्सा: माफ़ कीजिए, फोरकास्ट सिराज के स्पेल जैसा है-  अनप्रेडिक्टेबल!'

पूर्व इंडियन क्रिकेट और बंगाल क्रिकेट टीम के स्टार मनोज तिवारी ने भी सिराज की बॉलिंग की तारीफ की. उन्होंने एक्स (X) पर लिखा,

'अविश्वसनीय फास्ट बॉलिंग!

मोहम्मद सिराज ने शायद वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज़ पांच विकेट निकाले हैं.

5.4 ओवर्स
4 रन
5 विकेट

15 बॉल में पांच विकेट चटका गए मोहम्मद सिराज! जादूगर!'

दिल्ली पुलिस भी इस शानदार बॉलिंग पर पोस्ट करने से बच नहीं पाई. दिल्ली पुलिस लिखती है,

“आज सिराज पर कोई स्पीड चालान नहीं कटेगा.”

इस मैच में सिराज ने कई रिकॉर्ड्स भी तोड़ दिए. उनसे जुड़े कई हैशटैग्स भी चल रहे हैं. सिराज पहले भारतीय बॉलर बन गए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट के एक ओवर में 4 विकेट चटकाए.

श्रीलंका के साथ क्या हुआ?

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम ने 3 ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए थे. चौथा ओवर कराने आए सिराज भाई. सिराज ने पहली गेंद पर पथुम निसांका को जडेजा के हाथों कैच करा पवेलियन भेज दिया. हालांकि ये विकेट सिराज से ज्यादा रविंद्र जडेजा डिज़र्व करते थे. उन्होंने पॉइंट पर डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लिया. चौथे ओवर की तीसरी और चौथी गेदों पर सिराज ने सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असलंका को आउट किया. और ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने धनंजय डी सिल्वा को भी चलता किया.

सिराज का तांडव यहीं नहीं रुका. छठे ओवर की चौथी गेंद पर सिराज ने दासुन शनाका को बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट लिया. ये कारवां यहीं नहीं रुका. 12वें ओवर में सिराज ने एक कमाल की बॉल से कुसल मेंडिस को वापसी का रास्ता दिखाया. अब तक श्रीलंका का स्कोर 33 रन था.

वीडियो: सिराज ने पहली बार बड़ा अवॉर्ड जीत क्या बोल दिया?