The Lallantop

Asia Cup Final: कोलंबो में मोहम्मद सिराज का कहर, एक-एक कर 6 श्रीलंकाई बैटर को ऐसे वापस भेजा

मोहम्मद सिराज की स्विंग बॉलिंग का श्रीलंका के टॉप ऑर्डर के पास कोई जवाब नहीं था.

post-main-image
एक ओवर में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं सिराज. (फोटो- ट्विटर)

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच. भारत वर्सेज श्रीलंका (India vs Sri Lanka). फाइनल में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीता. लेकिन श्रीलंका का टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला बैकफायर कर गया. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की स्विंग बॉलिंग का श्रीलंका के टॉप ऑर्डर के पास कोई जवाब नहीं था. सिराज ने अपने एक ओवर में श्रीलंका के चार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया है. वो एक ओवर में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

चौथे ओवर में सिराज का तूफान  

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम ने 3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए थे. चौथा ओवर कराने आए मोहम्मद सिराज. सिराज ने पहली गेंद पर पथुम निसांका को जडेजा के हाथों कैच करा पवेलियन भेज दिया. हालांकि ये विकेट सिराज से ज्यादा रविंद्र जडेजा डिज़र्व करते थे. उन्होंने पॉइंट पर डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लिया.

चौथे ओवर की तीसरी और चौथी गेदों पर सिराज ने सदीरा समरविक्रमा और चैरिथ असालंका को आउट किया. और ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने धनंजय डी सिल्वा को पवेलियन भेज दिया.

सिराज का तांडव यहीं नहीं रुका. छठे ओवर की चौथी गेंद पर सिराज ने दासुन शनाका को बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट लिया. इसके बाद 12वें ओवर में सिराज ने एक कमाल की बॉल से कुसल मेंडिस को वापसी का रास्ता दिखाया. अब तक श्रीलंका का स्कोर 33 रन था.

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम ने 7 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं. निसांका ने 2 रन बनाए. कुसल परेरा 2 गेंद में बिना खाता खोले आउट हुए. समरविक्रमा और असालंका भी बिना स्कोर किए पवेलियन लौट गए. वहीं धनंजय डी सिल्वा चार रन बनाकर आउट हुए.

भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने अभी तक 4 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट लिया है. वहीं मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 6 रन देकर पांच विकेट लिए हैं.

फाइनल के लिए भारतीय टीम

फाइनल के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

फाइनल के लिए श्रीलंका टीम

फाइनल के लिए श्रीलंका टीम इस प्रकार है- पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना.

(ये भी पढ़ें: Asia Cup: भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल मैच में भी आएगी बारिश? क्या है कोलंबो के मौसम का हाल?)

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान को मिली हार ने उनका ऐसे फायदा कर दिया!