The Lallantop

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में नहीं खेलेंगे शमी? पेसर ने अफवाह फैलाने वालों को गंदा सुना दिया!

Mohammaed Shami को लेकर दावा किया गया कि वो Border-Gavaskar Trophy से बाहर हो सकते हैं. अब शमी का इन रिपोर्ट्स पर बयान आया है.

post-main-image
शमी ने अफवाह फैलाने वालों की बोलती बंद कर दी (फाइल फोटो: PTI)

मोहम्मद शमी (Mohammaed Shami). टीम इंडिया के पेसर. चोट और सर्जरी की वजह से शमी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे कयास भी लगाए जा रहे थे कि शमी को क्रिकेट के मैदान पर वापसी में और भी लंबा समय लग सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) साल के अंत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज (Border-Gavaskar Trophy) से भी बाहर हो सकते हैं. हालांकि इंडियन पेसर ने इन रिपोर्ट्स का खंडन किया है.

मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस तरह की रिपोर्ट्स को निराधार बताया है. साथ ही उन्होंने इस तरह की रिपोर्ट्स को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है. उन्होंने X पोस्ट में लिखा,

“इस तरह की अफवाहें क्यों फैलाई जा रही हैं? मैं रिकवर होने के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं. ना तो BCCI ने और ना ही मैंने कहीं भी इस बात का जिक्र किया है कि मैं बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हूं. मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे इस तरह की खबरों पर ध्यान न दें, जिसका कोई आधिकारिक सोर्स नहीं है. कृपया इस तरह की झूठी खबरें फैलाना बंद करें. खासकर मेरे बयान के बिना.”

World Cup 2023 के बाद से क्रिकेट से दूर

दरअसल मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे हैं. वो लंबे समय से टखने की चोट से जूझ रहे थे. इस साल फरवरी के महीने में इंग्लैंड में शमी के टखने की सर्जरी हुई थी. इस वजह से वो T20I वर्ल्ड कप और IPL में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. शमी फिलहाल रिकवर कर रहे हैं. TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं. तीन मैचों की ये सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: बारिश, ड्रेनेज़, अव्यवस्था... कानपुर टेस्ट जीते, लेकिन ये चीजें ज्यादा याद रहेंगी!

बताते चलें कि इंडियन टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का खेल दिखाया. टीम इंडिया ने सीरीज के दोनों मुकाबले अपने नाम किए. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम की नजरें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर टिकी हैं. बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 22 नवंबर से शुरू होने जा रही है दोनों सीरीज़ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. ऐसे में शमी की वापसी से इंडियन पेस अटैक को काफी मजबूती मिलेगी.

वीडियो: '3 मैच में 13 विकेट... और क्या लोगे', 4 साल पुरानी बात याद कर बोले मोहम्मद शमी