The Lallantop

हार्दिक की फोटो पर था सवाल, पंत पर हाथ किसका? 4 साल बाद सच सामने आ ही गया

2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान Hardik Pandya ने एक फोटो पोस्ट की थी, जो वायरल हो गई थी. फोटो ने फ़ैन्स का दिमाग चकरा दिया था!

post-main-image
किसका हाथ था, पता चल गया! (तस्वीर - सोशल मीडिया)

2019 ODI World Cup. भारतीय फ़ैन्स को ये टूर्नामेंट एक रनआउट के लिए याद होगा. या एमएस धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल रिटायरमेंट की वजह से. पर इस टूर्नामेंट के दौरान एक फोटो खूब वायरल हुई थी, जो मिस्ट्री बन गई थी. अब चार साल बाद ये मिस्ट्री क्लीयर हो गई है. इस फोटो में जो पांच प्लेयर्स थे, उनमें से ही एक प्लेयर ने ये पूरी मिस्ट्री क्लीयर कर दी है.

4 जुलाई 2019 का दिन था. दो दिन पहले भारत ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया था. गज़ब के फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने इस मैच में भी शतक जड़ा था. रोहित का साथ केएल राहुल ने 77 रन की पारी के साथ निभाया था. बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट चटकाए. इस टूर्नामेंट में ये भारत की छठी जीत थी. यानी मूड अच्छा था.

इसी बीच हार्दिक पंड्या ने एक फोटो शेयर की. इसमें हार्दिक के साथ एमएस धोनी, ऋषभ पंत, मयंक अगरवाल और बुमराह थे. हार्दिक ने बताया कि प्लेयर्स साथ घूमने निकले थे. फोटो अच्छी थी. सारे प्लेयर्स खुश दिख रहे थे, मयंक को छोड़कर सबने ग्लासेस भी पहन रखे हैं. हालांकि, फोटो में एक चीज़ ऐसी है, जिसपर बहुत सारे सवाल आए. ऋषभ पंत के कंधे पर हाथ. पंत के कंधे पर किसका हाथ है, ये किसी को समझ नहीं आया. सवाल वाजिब भी था. क्योंकि प्लेयर्स के पोजीशन्स को देखकर ये समझ पाना बहुत मुश्किल है.

ये भी पढ़ें - वनडे वर्ल्ड कप मैदान में देखना है तो जान लो टिकट्स कैसे और कब मिलेंगे?

सवाल देखिए.

सुदिप्त रंजन दास नाम के यूज़र ने लिखा,

‘पंत के पीछे कौन छुपा है?’ 

प्रशांत नाम के यूज़र ने ट्वीट किया,

‘ऋषभ पंत, प्लीज़ आपके कंधे पर जो हाथ है, उसका राज़ बताइए.’

विप्र श्रीवास्तव का भी यही सवाल था.

‘पंत के बाएं कंधे पर किसका हाथ है?’

सुनील नाम के एक फैन ने लिखा,

‘मेरी पूरी रात ये समझने में बीत गई, ऋषभ पंत के बाएं कंधे पर किसका हाथ है?’

अमित शुक्ला ने डिटेल देकर सवाल किया,

‘हार्दिक सेल्फी ले रहा है, बुमराह के दोनों हाथ धोनी के कंधे पर है, मयंक बहुत पीछे खड़ा है तो ऋषभ के कंधे पर किसका हाथ है 😂😂😂’

सालों की मशक्कत और बेचैन रातों के बाद इस सवाल का जवाब मिल गया है. जवाब देने वाला खुद फोटो का हिस्सा ही है. मयंक अगरवाल ने यही फोटो फिर से ट्वीट करते हुए लिखा,

वर्षों के व्यापक शोध, बहस और अनगिनत कॉन्सपिरेसी थ्योरीज़ के बाद, आखिरकार देश को बता ही दिया जाए, ऋषभ पंत के कंधे पर मेरा हाथ है. कोई भी दूसरा दावा झूठा या भ्रामक है.

बता दें, अगरवाल को पहले 2019 की वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी. विजय शंकर की इंजरी के बाद उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. पंत को भी इस टीम में बतौर रिप्लेसमेंट जगह मिली थी. वो शिखर धवन के बाहर होने के बाद टीम में शामिल हुए थे. भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने हराया था. 

ये भी पढ़ें - 2019 में ड्रग्स टेस्ट फेल करने वाले ने ली बेयरस्टो की जगह, अब इंग्लैंड को जिताएगा वर्ल्ड कप!

वीडियो: सोशल लिस्ट: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के पहले फैंस का मूड खराब, 'दिल जश्न बोले' में ऐसा क्या?